Tuesday, May 21, 2024
39 C
New Delhi

Rozgar.com

36.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshसिंधिया ने किया बड़ा ऐलान शिवपुरी और गुना में बनेगा एयरपोर्ट

सिंधिया ने किया बड़ा ऐलान शिवपुरी और गुना में बनेगा एयरपोर्ट

शिवपुरी

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश के दो शहरों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने प्रदेश के दो जिलों में दो नए एयरपोर्ट बनाने का ऐलान किया है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कहा कि मध्य प्रदेश के गुना और शिवपुरी जिले में 45-45 करोड़ रुपये के निवेश से हवाई अड्डे बनाए जाएंगे।

सिंधिया अपने गृह क्षेत्र गुना की लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार हैं। यह निर्वाचन क्षेत्र शिवपुरी जिले के कुछ हिस्सों को कवर करता है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने गुना और शिवपुरी में 45-45 करोड़ रुपये के निवेश से हवाई अड्डे बनाने का निर्णय लेकर एक बड़ा उपहार दिया है। मंत्री ने बताया कि यहां हवाई अड्डा बनने के बाद 19 सीट वाले विमान संचालित करने वाली विमानन कंपनी गुना से राज्य की राजधानी भोपाल के लिए सेवाएं प्रदान करेंगी।

इस दौरान यह जानकारी सामने आई कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की क्षेत्रीय संपर्क योजना ‘उड़ान’ के तहत हवाई अड्डों के निर्माण को मंजूरी दी गई है। उन्होंने इस अवसर पर याद किया कि उनके दिवंगत पिता और पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री माधवराव सिंधिया ने गुना से भोपाल और दिल्ली के लिए वायुदूत (अब बंद हो चुकी विमानन कंपनी) सेवा शुरू की थी।

बीते दिनों भाजपा ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए 195 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था। इस लिस्ट में मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को विदिशा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि गुना से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट दिया गया है। अब इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य को दो एयरपोर्ट की सौगात देने का ऐलान कर दिया है। इससे गुना और शिवपुरी की जनता को तो फायदा मिलेगा ही, इसके आसपास के जिलों के लोगों को भी इन एयरपोर्ट की वजह से लाभ मिलेगा।