Saturday, June 15, 2024
34.1 C
New Delhi

Rozgar.com

34.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी

बेंगलूरू कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने उनको राहत...
HomeSportsधोनी के हस्ताक्षर वाली शर्ट आज भी घर की शोभा बनी हुयी...

धोनी के हस्ताक्षर वाली शर्ट आज भी घर की शोभा बनी हुयी है : गावस्कर

धोनी के हस्ताक्षर वाली शर्ट आज भी घर की शोभा बनी हुयी है : गावस्कर

लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी के उद्घाटन समारोह में जलवे बिखेरेंगे बॉलीवुड सितारे

आईसीसी ने मराइस इरास्मस को उनके शानदार करियर के लिए दी बधाई

रांची
 सत्तर और अस्सी के दशक में अपनी बल्लेबाजी से खूंखार गेंदबाजों के माथे पर सिलवटें लाने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और टीवी कमेंटेटर सुनील गावस्कर के घर पर महेंद्र सिंह धोनी के हस्ताक्षर वाली टीशर्ट आज भी गर्व के साथ रखी हुई है। यह खुलासा खुद गावस्कर ने स्टार स्पोर्टस के कार्यक्रम आईपीएलआनस्टार के दौरान किया।

उन्होंने धोनी के प्रति अपनी प्रशंसा का इजहार किया और प्रतिष्ठित क्रिकेटर द्वारा हस्ताक्षरित शर्ट के मालिक होने पर गर्व व्यक्त किया। उन्होंने धोनी के पुराने प्रशंसक के तौर पर एमएसडी से मिलने और हस्ताक्षरित स्मृति चिन्ह को एक बेशकीमती संपत्ति के रूप में संजोने के यादगार अनुभव को याद किया। मैदान के अंदर और बाहर धोनी के अनुकरणीय आचरण पर गावस्कर ने खेल में रोल मॉडल के महत्व पर जोर दिया और धोनी की शालीनता और ईमानदारी की सराहना की।

आईपीएल 2024 से पहले स्टार स्पोर्ट्स से विशेष रूप से बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि वह हमेशा महेंद्र सिंह धोनी के प्रशंसक रहे हैं और उन्हें अपनी शर्ट पर गर्व है जिस पर पिछले साल के आईपीएल में उनके हस्ताक्षर थे। उन्होंने कहा, “जब से मैंने एमएसडी को पहली बार खेलते देखा है, तब से मैं उनका प्रशंसक हूं और एक प्रशंसक क्या चाहता है। प्रशंसक अपने नायक से मिलना चाहता है और उसके साथ बातचीत करना चाहता है, उसका ऑटोग्राफ लेने की कोशिश करना चाहता है। मैं उनके क्रिकेट, उनके रवैये की प्रशंसा करता हूं। जब आप एक रोल मॉडल होते हैं तो आपके ऊपर सभी के साथ अच्छा व्यवहार करने और एक अच्छा रोल मॉडल बनने की जिम्मेदारी होती है। और वह एक बहुत अच्छे रोल मॉडल हैं और जिस तरह से वह खुद को शालीनता के साथ संचालित करते हैं। पिछले साल आईपीएल के एक मैच के दौरान उन्होने धोनी के पास जाकर उनसे टी शर्ट पर हस्ताक्षर का अनुरोध किया जिसे उन्होने सहर्ष स्वीकार कर लिया। मेरी शर्ट आज भी गर्व से मेरे घर में रखी हुई है।

लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी के उद्घाटन समारोह में जलवे बिखेरेंगे बॉलीवुड सितारे

नई दिल्ली
 क्रिकेट जगत श्रीलंका में आयोजित होने वाले लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी के चमकदार उद्घाटन समारोह का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। क्रिकेट की उत्कृष्टता और मनोरंजन के एक अनूठे उत्सव होने का वादा करते हुए, इस कार्यक्रम में न केवल दिग्गज क्रिकेटर मैदान की शोभा बढ़ाएंगे, बल्कि मनोरंजन उद्योग के प्रसिद्ध सितारों द्वारा शानदार प्रदर्शन भी किया जाएगा।

संजय दत्त, बादशाह, इमरान हाशमी और जैकलीन फर्नांडीज जैसे दिग्गज कलाकार अपने शानदार प्रदर्शन से इस कार्यक्रम को रोशन करेंगे। 11 दिनों तक चलने वाले एक्शन से भरपूर टूर्नामेंट में क्रिस गेल, युवराज सिंह और हरभजन सिंह सहित पुराने जमाने के कुछ सबसे बड़े क्रिकेट सितारे भी शामिल होंगे। यह आयोजन नए 90-गेंद प्रारूप में खेला जाएगा।

शुक्रवार को होने वाले उद्घाटन समारोह से पहले लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी के निदेशक शावेन शर्मा ने एक आधिकारिक बयान में कहा, तथ्य यह है कि उद्घाटन समारोह के लिए इतने सारे सितारे श्रीलंका में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे, यह दर्शाता है कि पिछले कुछ वर्षों में लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी ने कितनी लोकप्रियता हासिल की है। हम टूर्नामेंट की शुरुआत के लिए बहुत उत्साहित हैं।''

कैंडी के प्रतिष्ठित पल्लाकेले स्टेडियम में आयोजित 90 ओवर के इस टूर्नामेंट में टीमें पांच गेंदबाजों के साथ उतरेंगी, जिनमें से प्रत्येक को तीन ओवर दिए जाएंगे। लीजेंड क्रिकेट ट्रॉफी का पहला सीज़न पिछले साल 22 से 30 मार्च तक 20 ओवर के प्रारूप में भारत के गाजियाबाद में आयोजित किया गया था। फाइनल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद इंदौर नाइट्स और गुवाहाटी एवेंजर्स को उद्घाटन सत्र का संयुक्त विजेता घोषित किया गया। टूर्नामेंट का पहला मैच 8 मार्च को भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे शुरू होगा।

 

आईसीसी ने मराइस इरास्मस को उनके शानदार करियर के लिए दी बधाई

दुबई
 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मराइस इरास्मस को उनके उत्कृष्ट करियर के लिए बधाई दी है। दक्षिण अफ्रीका के इरास्मस का न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से शुरू हो रहा टेस्ट आखिरी मैच होगा। इस मैच के बाद वह एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के अंपायरों से सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

इरास्मस, जिन्होंने 2016, 2017 और 2021 में आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर के लिए डेविड शेफर्ड ट्रॉफी जीती, क्राइस्टचर्च में अपने 82वें और आखिरी पुरुष टेस्ट मैच में खड़े होंगे। उन्होंने 123 पुरुष वनडे, 43 पुरुष टी20आई और 18 महिला टी-20आई में भी अंपायरिंग की है। 60 वर्षीय इरास्मस को 2010 में एलीट पैनल में नियुक्त किया गया था, जिससे वह (रॉड टकर के साथ) सूची में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले वर्तमान अंपायर बन गए। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने शानदार करियर के लिए इरास्मस की प्रशंसा की।

आईसीसी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में एलार्डिस ने कहा, "अंतरराष्ट्रीय अंपायर के रूप में इरास्मस का करियर उत्कृष्ट रहा है। उन्होंने विश्व कप फाइनल सहित कई वैश्विक आईसीसी टूर्नामेंटों के साथ-साथ दुनिया भर में हाई-प्रोफाइल श्रृंखलाओं में अंपायरिंग की है, और हर समय सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी अपने कौशल, शांति और धैर्य का प्रदर्शन किया है। वह न केवल एक उत्कृष्ट अंपायर रहे हैं, बल्कि एक अच्छे टीम मैन भी हैं, जिनका आईसीसी और एलीट पैनल में उनके सहयोगियों द्वारा सम्मान किया जाता है। आईसीसी की ओर से, मैं इरास्मस को उनके शानदार करियर के लिए बधाई देता हूं और उनके भविष्य के प्रयासों में सफलता की कामना करता हूं। उनके पास अभी भी खेल को देने के लिए बहुत कुछ है और मुझे यकीन है कि वह आने वाले वर्षों में भी क्रिकेट से जुड़े रहेंगे।''

वहीं, इरास्मस ने कहा, "मैंने एलीट पैनल में एक अद्भुत समय बिताया है, दुनिया भर के कुछ शीर्ष श्रेणी के मैचों और वैश्विक आईसीसी आयोजनों में अंपायरिंग की है। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि दक्षिण अफ्रीका में एक क्रिकेटर के रूप में बिताए समय के बाद भी खेल के साथ अपना जुड़ाव जारी रखा और हर पल का आनंद लिया। हालांकि मुझे एलीट पैनल में रहने और इसके साथ आने वाली चुनौतियों की याद आएगी, मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि मैं इससे हट जाऊं और किसी अन्य तरीके से खेल में योगदान दूं।''

उन्होंने आगे कहा, "मैं आईसीसी, सीएसए और पैनल में मेरे सहयोगियों को वर्षों से उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं अपनी पत्नी एडेल, लड़कों क्रिस और जियो और हमारे सभी रिश्तेदारों और दोस्तों को भी उनके समर्थन और प्रोत्साहन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।''

अंपायर टकर ने एलीट पैनल की ओर से इरास्मस को धन्यवाद दिया और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। टकर ने कहा, "इरास्मस इस बात का प्रतीक है कि एलीट पैनल को क्या माना जाता है। मैदान के बाहर उनका व्यक्तित्व वही है जो आप मैदान पर देखते हैं। वह हर किसी को शांत कर सकते हैं, और आप उसकी संगति में सहज महसूस करते हैं। मुझे लगता है कि सबसे बड़ी तारीफ जो मैं मराइस को दे सकता हूं वह यह है कि उसका उल्लेख महान डेविड शेफर्ड के समान ही किया जाएगा, दोनों इतने शांत लेकिन बहुत मजबूत और खेल में सभी लोगों द्वारा बहुत सम्मानित हैं। 2009 में अंपायरों के आदान-प्रदान कार्यक्रम के दौरान हमारी पहली मुलाकात के बाद से मैं माराइस का बहुत अच्छा दोस्त रहा हूं और 2010 में उनके साथ एलीट पैनल में शामिल होने का सौभाग्य मिला।भारी मन से हम मराइस को विदाई दे रहे हैं क्योंकि वह आगे बढ़ने वाले हमारे पैनल का अब हिस्सा नहीं होंगे।