Tuesday, May 28, 2024
33.1 C
New Delhi

Rozgar.com

34.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesबरेली में सोनम सिद्दकी हुई सनातनी की विष्णु मौर्य से शादी

बरेली में सोनम सिद्दकी हुई सनातनी की विष्णु मौर्य से शादी

 बरेली

 बरेली में एक मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक से शादी कर ली. युवती ने इस्लाम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपना लिया. कपल ने मंदिर में जयमाला डालकर एक दूसरे के साथ रहने की कसम खाई. युवती का कहना है कि उसकी आस्था भगवान श्री राम में बहुत है. साथ ही वह तीन तलाक व हलाला जैसी प्रथा से परेशान हो चुकी थी. युवती ने अपने परिवार से खुद की और पति की जान को खतरा बताया है.

बता दें कि 26 वर्षीया युवती का नाम सोनम सिद्दीकी है, जो अब लक्ष्मी के नाम से जानी जाएगी. सोनम ने अब अपना नाम लक्ष्मी रख लिया है. उसने विष्णु मौर्य नाम के युवक से शादी रचाई है. दोनों ने थाना देवरनिया स्थित गांव के एक मंदिर में सात फेरे लिए. लक्ष्मी ने कहा कि वह और विष्णु एक दूसरे को 12 साल से जानते हैं.

सोनम सिद्दीकी बनी लक्ष्मी

सोनम सिद्दीकी उर्फ लक्ष्मी ने कहा कि उसने हलाला और तीन तलाक से परेशान होकर सनातन धर्म अपनाया है. अब सनातन धर्म के तहत सारे रीति-रिवाज अपनाते हुए विष्णु मौर्य के साथ शादी की है.  

मीडिया से बातचीत करते हुए सोनम उर्फ लक्ष्मी ने बताया कि वह और विष्णु एक दूसरे को पिछले 12 वर्षों से जानते हैं. पहले दोनों में दोस्ती हुई थी. धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई. फिर बाद में साथ जीने मरने की कसम खाई. बकौल सोनम- कुछ समय पहले मेरा निकाह पक्का हो गया था. लेकिन मुझे इस्लाम धर्म छोड़ना था और विष्णु से शादी करनी थी.

 भगवान राम में है सोनम की आस्था

सोनम सिद्दीकी का कहना है कि शादी के बाद अब वो अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाएंगे. क्योंकि, सोनम की भगवान राम में गहरी आस्था है. उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर इस बात की जानकारी दी.

घरवालों से जान का खतरा

सोनम ने अपने परिवार वालों से जान का खतरा बताया है. सोनम ने कहा कि आए दिन परिवार के लोगों से धमकी मिलती रहती है. इसलिए कपल पुलिस अधिकारियों से मुलाकात कर जल्द ही सुरक्षा के गुहार भी लगाएगा. सोनम का कहना है कि वो विष्णु के साथ ही रहना चाहती है.