Saturday, June 15, 2024
32.1 C
New Delhi

Rozgar.com

32.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी

बेंगलूरू कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने उनको राहत...
HomeCareerकर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सब-इंस्पेक्टर पद पर 4 हजार से ज्यादा...

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सब-इंस्पेक्टर पद पर 4 हजार से ज्यादा वैकेंसी निकली, बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका

नई दिल्ली
बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका है। दरअसल,  कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सब-इंस्पेक्टर पद पर 4 हजार से ज्यादा वैकेंसी (4187 रिक्तियां) निकली है।  योग्य उम्मीदवार दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में सब-इंस्पेक्टर पद पर नौकरी पा सकते है। इसके लिए उन्हें एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

ऐसे करें आवेदन
एसएससी एसआई भर्ती की आवेदन की प्रक्रिया 04 मार्च से शुरू होगी और  28 मार्च 2024 तक जारी रहेगी। फीस जमा करने की आखिरी तारीख 29 मार्च तक है. इसके बाद 30 और 31 मार्च को एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन का सम मिलेगा। आधिकारिक नोटिस में लिखा गया कि कर्मचारी चयन आयोग दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में उपनिरीक्षकों की भर्ती के लिए एक प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करेगा। भर्ती परीक्षा सीबीटी मोड में ली जाएगी. आयोग ने परीक्षा की तारीख 9, 10 और 13 मई 2024 निर्धारित की है.

 आवेदन के लिए योग्यता
कम से कम तीन वर्ष की सेवा वाले कॉन्स्टेबल, हेड कॉन्स्टेबल और सहायक के बीच विभागीय उम्मीदवार दिल्ली पुलिस SI भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री या उसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।  हालांकि ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए आयु सीमा को 33 वर्ष रखा गया है और एससी/एसटी के लिए आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 आवेदन शुल्क
एसएससी सीपीओ 2024 परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क 100/- रुपये है. हालांकि, महिला उम्मीदवारों और आरक्षण के लिए पात्र अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.  परीक्षा नौ, 10 और 13 मई को आयोजित की जाएगी।