27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeLatest NewsDelhi Congress: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने ब्लॉक अध्यक्षों...

Delhi Congress: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने ब्लॉक अध्यक्षों और अन्य पदों पर नियुक्ति के दिए निर्देश।

State Congress President Arvinder Singh Lovely gave instructions for appointment to block presidents and other posts.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने पर्यवेक्षकों से ब्लॉक अध्यक्षों और अन्य पदों पर नियुक्ति के लिए सक्रिय और कुशल पार्टी कार्यकर्ताओं के नाम जल्द सुझाने का निर्देश दिया।

WhatsApp Image 2023 12 27 at 6.30.07 PM
Delhi Congress: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने ब्लॉक अध्यक्षों और अन्य पदों पर नियुक्ति के दिए निर्देश। 3

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने आज प्रदेश कार्यालय, राजीव भवन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी, लोकसभा पर्यवेक्षकों और जिला पर्यवेक्षकों की एक बैठक बुलाई, जिसमें सक्रिय और जमीनी स्तर से जुड़े कार्यकर्ताओं की नियुक्ति करके ब्लॉकों का पुनर्गठन कर पार्टी संगठन को मजबूत बनाने का लक्ष्य रखा गया। उन्होंने कहा कि ब्लॉक अध्यक्ष सहित सक्रिय दृष्टिकोण वाले समर्पित कार्यकर्ताओं को ही संगठनात्मक पदों पर नियुक्त किया जाएगा।

लवली ने पर्यवेक्षकों से अपील की कि जिन क्षेत्रों में ब्लाक कांग्रेस कमेटी सक्रिय नही है और जहां नए कार्यकर्ताओं को मौका देने की आवश्यकता है, वहां पर केवल कार्यकुशलता के आधार पर नए अध्यक्षों के नाम का सुझाव प्रदेश कांग्रेस कमेटी को शीघ्र अपनी रिपोर्ट जमा कराऐं,  ताकि जमीनी स्तर पर मजबूत कुशल पार्टी कार्यकर्ताओं को ही ब्लॉक अध्यक्ष और अन्य पदों पर नियुक्त किया जा सके। लवली ने इस बात पर जोर दिया कि जमीनी स्तर पर संपर्क रखने वाले मजबूत नेताओं के बिना पार्टी को मजबूत नहीं किया जा सकता है और ब्लॉक स्तर पर पार्टी का पुनर्गठन इसी उद्देश्य से किया गया था।

WhatsApp Image 2023 12 27 at 6.30.08 PM
Delhi Congress: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने ब्लॉक अध्यक्षों और अन्य पदों पर नियुक्ति के दिए निर्देश। 4

बैठक में लवली के अलावा दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री हारुन यूसूफ, डा0 नरेन्द्र नाथ, पूर्व विधायक चौ0 मतीन अहमद, कुंवर करण सिंह, भीष्म शर्मा, विजय लोचव, सुरेन्द्र कुमार, वीर सिंह धीगान जितेंद्र कुमार कोचर, पर्यवेक्षक ब्रहम यादव, चतर सिंह, डा0 संजीव शर्मा, रमेश सब्बरवाल, जय किशन शर्मा, जगजीवन शर्मा, हरी किशन जिंदल, सुखबीर शर्मा, कमलकांत शर्मा, जयकरण चौधरी, खविन्दर सिंह कैप्टन, लक्ष्मण रावत, सतपाल सेठी, नीतू वर्मा, रीतू सिंह चौहान, सुषमा यादव, राजकुमार इंदौरिया, तरुण त्यागी, राजेश कौशिक प्रमुख नेता शामिल हुए।