Tuesday, May 28, 2024
33.1 C
New Delhi

Rozgar.com

34.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshराज्यस्तरीय स्वच्छता प्रेरणा समारोह

राज्यस्तरीय स्वच्छता प्रेरणा समारोह

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव नगरीय निकायों के विकास कार्यो के लिए एक हजार करोड़ रुपए का अंतरण करेंगे। शहरों को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए काम करने वाले प्रदेश के 47 नगरीय निकाय, 4 संभाग, 3 जिले, एक राज्य और एक एसबीएम टीम सहित कुल 65 अवॉर्ड प्रदान किये जायेंगे। सम्मानित किए जाने वाले नगरीय निकायों से आयुक्त, मुख्य नगरपालिका अधिकारी, स्वच्छता नोडल, सफाई मित्र, फ्रंटलाइन वर्कर को इस मौके पर सम्मानित किया जाएगा।

भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर स्वच्छ सर्वेक्षण 2024, जन-सहभागिता और स्वच्छ सर्वेक्षण-203 की उपलब्धियों के प्रोत्साहन हेतु राज्य स्तरीय स्वच्छता प्रेरणा समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव  मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा उप मुख्यमंत्री  राजेन्द्र शुक्ल, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री  कैलाश विजयवर्गीय, राज्य मंत्री प्रतिमा बागरी और प्रदेश के जन-प्रतिनिधि, नगरीय निकाय के अधिकारी-कर्मचारी, स्वच्छताकमी, सफाईकर्मी और विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं के लाभार्थी शामिल रहेंगे।

8500 कर्मचारियों को देंगे नियुक्ति पत्र
प्रदेश के नगरीय निकायों को स्वच्छता उपकरणों, सुविधाओं एवं इकाईयों के विस्तार हेतु राशि 1000 करोड़ रुपए की राशि का अंतरण भी मुख्यमंत्री करेंगे। स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 एवं सिटी ब्यूटी कॉम्पटीशन में पुरस्कृत निकायों का सम्मान होगा। विभिन्न पदों पर 8500 नवनियुक्तों कर्मचारियों को नियुक्ति पत्रों का वितरण भी किया जायेगा।