29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSpecial NewStop Namaz In Gyanvapi: ज्ञानवापी में नमाज बंद कराने को कोर्ट जाने...

Stop Namaz In Gyanvapi: ज्ञानवापी में नमाज बंद कराने को कोर्ट जाने की तैयारी।

86 / 100

Preparation to go to court to stop Namaz in Gyanvapi

Stop Namaz In Gyanvapi: ज्ञानवापी परिसर की एएसआई सर्वे की रिपोर्ट (ASI survey report of Gyanvapi) सार्वजनिक होने के बाद शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच ज्ञानवापी व अन्य मस्जिदों में जुमे की नमाज पढ़ी गई. ज्ञानवापी (Gyanvapi) में जुमे की नमाज से पहले पुलिसबल की तैनाती की गई थी. अफसर फोर्स के साथ ज्ञानवापी और आसपास की गलियों में लगातार गश्त करते रहे. पूरे जिले के मस्जिदों, इबादतगाहों पर फोर्स तैनात रही।

Stop Namaz In Gyanvapi
Stop Namaz In Gyanvapi: ज्ञानवापी में नमाज बंद कराने को कोर्ट जाने की तैयारी। 2

Stop Namaz In Gyanvapi: वहीं ज्ञानवापी (Gyanvapi) परिसर प्रकरण में मंदिर पक्ष के अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन (vishnu shankar jain advocate) ने कहा कि एएसआइ सर्वे की रिपोर्ट से यह साफ हो गया है कि वहां पहले विशाल मंदिर था और उसके अवशेष पर मस्जिद बनवाई गई है. इसलिए वहां पूजा-पाठ होनी चाहिए, नमाज नहीं. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी में नमाज बंद कराने के लिए हम अदालत में प्रार्थना पत्र देंगे।

Stop Namaz In Gyanvapi: ज्ञानवापी स्थित पानी की टंकी (बुजूखाना) के एएसआइ सर्वे की मांग भी करेंगे. पूर्व में हुई एडवोकेट कमिश्नर की कार्यवाही के दौरान पानी टंकी से शिवलिंग की आकृति मिली थी. मंदिर पक्ष का कहना है कि वह शिवलिंग है, जबकि मस्जिद पक्ष उसे फव्वारा बताता है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश से फिलहाल पानी टंकी का क्षेत्र सील है।

यह भी पढ़े- NCC: की वार्षिक रैली को पीएम मोदी आज दिल्ली में करेंगे संबोधित।