Tuesday, March 5, 2024
17.9 C
New Delhi

Rozgar.com

19 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeLatest NewsFree Electricity Scheme: प्रधानमंत्री ने सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना की घोषणा...

Free Electricity Scheme: प्रधानमंत्री ने सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना की घोषणा की।

Surya Ghar free electricity scheme.

Free Electricity Scheme: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुफ्त बिजली के लिए छत पर सौर ऊर्जा योजना – पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू करने की आज घोषणा की।

Free Electricity Scheme
Free Electricity Scheme: प्रधानमंत्री ने सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना की घोषणा की। 2

प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया-

Free Electricity Scheme: “निरंतर विकास और लोगों की भलाई के लिए, हम पीएम सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना शुरू कर रहे हैं। 75,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश वाली इस परियोजना का लक्ष्य हर महीने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान कर 1 करोड़ घरों को रोशन करना है।” ।”

Free Electricity Scheme: “वास्तविक सब्सिडी से लेकर, जो सीधे लोगों के बैंक खातों में दी जाएगी, भारी रियायती बैंक ऋण तक, केन्‍द्र सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि लोगों पर लागत का कोई बोझ न पड़े। सभी हितधारकों को एक राष्ट्रीय ऑनलाइन पोर्टल से जोड़ा जाएगा जो आगे सहूलियत प्रदान करेगा।”

Free Electricity Scheme: “इस योजना को जमीनी स्तर पर लोकप्रिय बनाने के लिए, शहरी स्थानीय निकायों और पंचायतों को अपने अधिकार क्षेत्र में छत पर सौर प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। साथ ही, इस योजना से अधिक आय, कम बिजली बिल और लोगों के लिए रोजगार सृजन होगा। “

Free Electricity Scheme: “आइए सौर ऊर्जा और निरंतर प्रगति को बढ़ावा दें। मैं सभी आवासीय उपभोक्ताओं, विशेष रूप से युवाओं से आग्रह करता हूं कि वे pmsuryagarh.gov.in पर आवेदन करके पीएम – सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना को मजबूत करें।”

यह भी पढ़े- गरीब बेघर को घर का उपहार, गरीबों को मकान देने में मध्य प्रदेश आगे।