20.7 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBlogPolitical Situation: तमिलनाडु सीएम स्टालिन और दिल्ली सीएम केजरीवाल की हुई मुलाकात,...

Political Situation: तमिलनाडु सीएम स्टालिन और दिल्ली सीएम केजरीवाल की हुई मुलाकात, देश की राजनीतिक स्थिति पर की चर्चा।

Tamil Nadu CM Stalin and Delhi CM Kejriwal met, discussed the political situation of the country.

  • हमने इंडिया गठबंधन के सहयोग की आवश्यकता पर बल देते हुए देश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर अपनी चिंता व्यक्त की- अरविंद केजरीवाल
  • इस देश की 135 करोड़ आबादी भी इंडिया गठबंधन के झंडे तले आ गई है और उसे पूरी उम्मीद है कि गठबंधन सफल होगा- राघव चड्ढा
  • अगर कोई भाजपा सरकार से सवाल करता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है या सस्पेंड कर दिया जाता है- राघव चड्ढा
  • मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और संजय सिंह आज भाजपा में शामिल हो जाएं तो दो मिनट में जेल से बाहर आ जाएंगे- राघव चड्ढा
  • छगन भुजबल और अजित पवार पर भी ईडी-सीबीआई के मुकदमें थे, लेकिन भाजपा में आते ही सारे मुकदमें ठंडे बस्ते में डाल दिए गए- राघव चड्ढा
  • भाजपा केवल अरविंद केजरीवाल से डरती है, इसलिए उनको कमजोर करना चाहती है- राघव चड्ढा
  • सीएम अरविंद केजरीवाल पूर्व निर्धारित प्रोग्राम के तहत विपश्ना के लिए जा रहे हैं और समन पर वकीलों से सलाह ली जा रही है- राघव चड्ढा

Political Situation: दिल्ली में आज हो रही इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन से मुलाकात की। अपने आवास पर मुकलात के दौरान सीएम केजरीवाल ने देश की मौजूदा राजनीतिक स्थितियों पर चर्चा की। इस संबंध में ‘‘आप’’ के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने बताया कि मुख्य रूप से इंडिया गठबंधन को मजबूत करने और देश की जनता को एक वैकल्पिक सरकार देने पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि देश की जनता एक वैकल्पिक सरकार की तलाश में है। देश की जनता की उम्मीदों पर कैसे खरा उतरा जाए, कैसे देश को महंगाई-बेरोजगारी से मुक्ति दिलाने के लिए एक मजबूत सरकार दी जाए और कैसे पूरी मजबूती के साथ सभी समान विचारधारा के दल एक साथ आएं, इस पर भी चर्चा हुई।

Political Situation: सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि आज देश से लोकतंत्र को खत्म किया जा रहा है, कैसे हम सब साथ आकर अपने लोकतंत्र को बचाएं और बाबा साहब अंबेडकर के संविधान की रक्षा करें, इन मुद्दों पर चर्चा हुई। सभी राजनैतिक दलों को पूरी प्रतिबद्धता के साथ एक साथ आना होगा और इसमें केवल राजनैतिक दल साथ नहीं है, बल्कि इस देश की 135 करोड़ आबादी भी इंडिया गठबंधन के झंडे तलों आ गई है। लोग भी पूरी उम्मीद के साथ देख रहे हैं कि यह गठबंधन सफल हो।

Political Situation: सांसद राघव चड्ढा ने इंडिया गठबंधन की बैठक को लेकर कहा कि जब इंडिया गठबंधन की बैठक समाप्त हो जाएगी, उसके बाद मीडिया को बैठक के बारे में विस्तार से बताया जाएगा। मोटे तौर पर बैठक में इंडिया गठबंधन को मजबूत करने, सभी समान विचारधारा वाले दलों को साथ लाकर मजबूती से लड़ाई लड़ने और देश की जनता को वैकल्पिक सरकार देने का काम किया जाए, इस चर्चा होगी।

Political Situation: सांसद राघव चड्ढा ने सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के भेजे समन को लेकर कहा कि आज इस देश में अगर कोई भी व्यक्ति भाजपा सरकार से सवाल करता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है या फिर सस्पेंड कर दिया जाता है। आज अगर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येंद्र जैन भाजपा में शामिल होने के लिए हामी भर देते हैं तो वो दो मिनट के अंदर जेल से छुटकर बाहर आ जाएंगे और भाजपा उन्हें ढोल-नगाड़ों के साथ अपनी पार्टी में शामिल करा लेगी। ऐसा ही कुछ हम सबने महाराष्ट्र में देखा है। महाराष्ट्र में छगन भुजबल, अजित पवार को भाजपा भ्रष्ट कहती थी। इन पर ईडी औऱ सीबीआई ने कई मुकदमे किए। ये नेता जैसे ही भाजपा में शामिल हुए, उनके उपर लगे सारे मुकदमे ठंडे बस्ते में डाल दिए गए या बंद कर दिए और उन्हें गले लगाकर भाजपा में शामिल कर लिया गया।

Political Situation: सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि इसका स्पष्ट मतलब ये है कि आज अगर भाजपा किसी से डरती है तो वो अरविंद केजरीवाल हैं। इसलिए भाजपा अरविंद केजरीवाल को कमजोर करना चाहती है। भाजपा वालों के सोते-जागते सपने में केवल अरविंद केजरीवाल ही आते हैं।

Political Situation: उन्होंने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल 19 दिसंबर को विपश्यना के लिए जा रहे हैं। वो विपश्यना के लिए लगातार जाते रहते हैं। इस बार भी उनका यह प्रोग्राम पहले से ही तय है। वो वकीलों से सलाह लेंगे कि ईडी को जवाब देना है या नहीं देना है और आगे की रणनीति तैयार करेंगे। वहीं, सांसद ने सदन से सांसदों के निलंबन पर कहा कि यह भारत के लोकतंत्र का काला दिन है। यहां कुछ सांसद निलंबित नहीं हुए हैं, बल्कि यहां लोकतंत्र का निलंबन हुआ है।

Political Situation: तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन से मुलाकात के उपरांत सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘दिल्ली में आज मुझे थिरु एमके स्टालिन से मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। हमने आईएनडीआई एलायंस द्वारा सहयोग की आवश्यकता पर बल देते हुए देश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर अपनी चिंता व्यक्त की।’’

Political Situation: इससे पहले, सोमवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने आपास पर शिवसेना प्रमुख एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एवं अन्य शिवसेना नेताओं से मुलाकात की थी। सोमवार को ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से भी मुलाकात हुई थी। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि मुलाकात के दौरान देश के राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा र्हुइअ थी।