Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesChhattisgarhशिक्षा के मंदिर में शराब और चखना लेकर पीने बैठा शिक्षक संतोष

शिक्षा के मंदिर में शराब और चखना लेकर पीने बैठा शिक्षक संतोष

बिलासपुर

स्कूल को हम शिक्षा का मंदिर कहते हैं लेकिन यही शिक्षक जब मंदिर में ही शराब और चखना का स्वाद लेने लगे बच्चों की शिक्षा पर क्या असर होगा यह सोचने वाली बात होगी। मामला  मस्तूरी विकासखंड के मचहा प्राथमिक शाला का है जहां पर महिला शिक्षकों के सामने ही शिक्षक संतोष कुमार केवट अपने टेबल पर शराब और चखना लेकर पीने बैठ गया। प्रधान पाठिका तुलसी चौहान ने इस मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से करने की बात कही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मस्तूरी विकासखंड के मचहा प्राथमिक शाला में शिक्षक संतोष कुमार केवट पहले से शराब पीकर आया था। उसने अपनी जेब मे शराब की बोतल रखी थी। वह स्कूल के कार्यालय में पहुंचा, जहां प्रधान पाठिका तुलसी चौहान बैठी थीं। उनके सामने ही अपनी टेबल पर वह चखना और शराब लेकर पीने बैठ गया। बड़े ही आराम से पैग बनाकर पीने लगा। जब उसे ऐसा करने से मना किया गया तो उल्टे उसने बीईओ, डीईओ और यहां तक कलेक्टर से शिकायत कर देने की चुनौती दी। नशे में चूर शिक्षक ने धमकी दी कि मेरे पास सब कुछ है, जो करना है कर लो। प्रधान पाठिका चौहान ने उक्त शिक्षक की कार्रवाई की निंदा की और कहा कि उच्चाधिकारियों से वह इसकी शिकायत कर रही हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू ने घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बीईओ के साथ एक टीम को जांच के लिए स्कूल भेजा है। शासकीय जनपद प्राथमिक शाला मचहा में स्कूल लगने का समय सुबह 7.30 बजे से 11.30 बजे तक है। यहां 258 बच्चों की छात्र संख्या दर्ज है, लेकिन कई शिक्षक 10.30 बजे स्कूल पहुंच रहे हैं।