27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeGyanvapi Survey: ज्ञानवापी सर्वे को लेकर ASI टीम को कोर्ट ने दिया...

Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी सर्वे को लेकर ASI टीम को कोर्ट ने दिया समय, अब जानें कब सौंपी जाएगी सर्वे रिपोर्ट।

The court gave time to the ASI team regarding the Gyanvapi survey.

Gyanvapi survey: वाराणसी। प्रयागराज हाईकोर्ट के निर्देश के बाद ज्ञानवापी में चल रहे ASI सर्वे की रिपोर्ट अगस्त महीने के आखिरी सप्ताह में वाराणसी जिला जज की अदालत में सौंपी जाएगी. जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में सर्वे की रिपोर्ट सौपे जाने का समय बढ़ने की अपील को स्वीकार किया गया है।

Gyanvapi Survey
Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी सर्वे को लेकर ASI टीम को कोर्ट ने दिया समय, अब जानें कब सौंपी जाएगी सर्वे रिपोर्ट। 2

Gyanvapi survey: ASI और हिंदू पक्ष के अधिवक्ता के अपील को स्वीकार करते हुए जिला जज ने ज्ञानवापी में हो रहे सर्वे की रिपोर्ट सौंपने की तारीख को बढ़ा दिया है. इससे पहले 21 अप्रैल को जिला जज ने ज्ञानवापी में ASI सर्वे की रिपोर्ट 4 अगस्त को सौंपने का आदेश दिया था।

Gyanvapi survey: वाराणसी के जिला जज के द्वारा ज्ञानवापी में सर्वे करने के आदेश के खिलाफ मुस्लिम पक्ष पहले सुप्रीम कोर्ट और फिर हाईकोर्ट का रुख किया था. हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान एएसआई सर्वे को रोके जाने का आदेश दिया था. कोर्ट के द्वारा 3 अगस्त को ज्ञानवापी में ASI सर्वे करवाए जाने के लिए जिला जज के आदेश को बरकरार रखने का आदेश दिया. कोर्ट से मिली हरी झंडी के बाद 4 अगस्त को सर्वे किया जा रहा है।

Gyanvapi survey: ऐसे में सर्वे की रिपोर्ट तैयार नहीं हो पाया, जिसे लेकर एएसआई और हिंदू पक्ष के अधिवक्ता में जिला जज से अपील किया कि एएसआई सर्वे की रिपोर्ट के लिए चार सप्ताह का समय दिया जाए. जिला जज ने अपील को स्वीकार करते हुए ASI टीम को आदेश दिया कि ज्ञानवापी सर्वे की रिपोर्ट अगस्त महीने के आखिरी सप्ताह में सौंपा जाए।

यह भी पढ़े- CM का युवाओं से भेंट-मुलाकात भिलाई में बनेगा इंडोर स्टेडियम, भूपेश बघेल ने की तीन बड़ी घोषणाएं।