Wednesday, July 17, 2024
32.1 C
New Delhi

Rozgar.com

32.1 C
New Delhi
Wednesday, July 17, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePoliticsफैसला मजबूत है, BSP का किसी के साथ नहीं होगा गठबंधन; मायावती...

फैसला मजबूत है, BSP का किसी के साथ नहीं होगा गठबंधन; मायावती का ऐलान

लखनऊ

बसपा लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी। एक बार फिर बसपा प्रमुख मायावती ने साफ कर दिया है। यानी, बसपा के I.N.D.I. गठबंधन में शामिल होने की कयासबाजी पर विराम लग गया है। मायावती ने शनिवार को उन्होंने X लिखा-लोकसभा चुनाव को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं, जो की गलत है।

सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म एक्‍स पर एक पोस्‍ट में मायावती ने कहा कि बकसपा काफी मजबूती से चुनाव लड़ रही है जिसके चलते विरोधियों में बेचैनी फैली हुई है।

बता दें कि पिछले कई दिनों से यूपी के राजनीतिक गलियारों में मायावती और बसपा को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस अभी भी बसपा सुप्रीमो के संपर्क में है और आने वाले दिनों में बसपा, इंडिया गठबंधन (I.N.D.i.A Alliance) का हिस्‍सा बन सकती है। हालांकि मायावती पिछले दो-तीन महीने में कई बार इसका खंडन कर चुकी हैं।

इसके पहले राजनीतिक गलियारों में चर्चा यह भी थी कि मायावती ने कांग्रेस के सामने इंडिया गठबंधन में समाजवादी पार्टी को न लेने की शर्त रखी थी। शुरुआती दौर में जब कांग्रेस और सपा के गठबंधन की बात फाइनल नहीं हो पा रही थी तो इन अटकलों को बल भी मिला। लेकिन फिर बसपा चीफ ने साफ कर दिया कि लोकसभा चुनाव में बसपा किसी भी राजनीतिक दल से गठबंधन नहीं करने जा रही है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक्‍स अकाउंट पर लिखा, ' बीएसपी देश में लोकसभा का आमचुनाव अकेले अपने बलबूते पर पूरी तैयारी व दमदारी के साथ लड़ रही है। ऐसे में चुनावी गठबंधन या तीसरा मोर्चा आदि बनाने की अफवाह फैलाना यह घोर फेक व गलत न्यूज़। मीडिया ऐसी शरारतपूर्ण खबरें देकर अपनी विश्वसनीयता न खोए। लोग भी सावधान रहें।' उन्‍होंने आगे लिखा-' ख़ासकर यूपी में बीएसपी की काफी मज़बूती के साथ अकेले चुनाव लड़ने के कारण विरोधी लोग काफी बैचेन लगते हैं। इसीलिए ये आए दिन किस्म-किस्म की अफवाहें फैलाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास करते रहते हैं। किन्तु बहुजन समाज के हित में बीएसपी का अकेले चुनाव लड़ने का फैसला अटल।'