16.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeLatest NewsElection Preparations: लोकसभा चुनावी तैयारियों पर मंथन कर बीजेपी के मोर्चा पदाधिकारियों...

Election Preparations: लोकसभा चुनावी तैयारियों पर मंथन कर बीजेपी के मोर्चा पदाधिकारियों की बैठक हुई खत्म।

The meeting of BJP’s front officials ended after brainstorming on Lok Sabha election preparations.

तीन राज्यों में प्रचंड जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) तीसरी बार मोदी सरकार (Modi Government) बनाने के लिए पार्टी कमर कस रही है. इसी कड़ी में आज भोपाल स्थित बीजेपी की प्रदेश पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई. जिसमें सीएम डाक्टर मोहन यादव, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद भी मौजूद रहे।

बीजेपी की मोर्चा पदाधिकारियों की बैठक में बड़े स्तर पर लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई. हर मोर्चा के 25-25 हजार संख्या के दो बड़े कार्यकर्ता सम्मेलन को शीर्ष नेता संबोधित करेंगे. इन्हें पीएम मोदी, अमित शाह और नड्डा संबोधित करेंगे.कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार जबलपुर पहुंचे राकेश सिंह, कहा- 29 में से 29 सीट BJP की झोली में आएगी।

WhatsApp Image 2023 12 28 at 7.12.38 PM
Election Preparations: लोकसभा चुनावी तैयारियों पर मंथन कर बीजेपी के मोर्चा पदाधिकारियों की बैठक हुई खत्म। 2

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि किन्नर सम्मेलन और नव युवती सम्मेलन, युवक सम्मेलन, ट्रेवलर सम्मेलन, विवाह सम्मेलन समेत एक दर्जन से अधिक सम्मेलन होंगे. एमपी के सभी गांवों में ग्राम परिक्रमा होगी. मोर्चा पदाधिकारी गावों में 24 घंटे का प्रवास करेंगे।

बताया जा रहा है कि बीजेपी नेता स्वसहायता समूह, NGO और हर वर्ग के लोगों से संवाद करेंगे. SCST और OBC वर्ग की समस्याओं का समाधान करेंगे. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे. लोगों को पीले चावल देने घर घर जाएंगे. पीले चावल देकर लोगों को आमंत्रित करेंगे।

इमरती देवी ने लोकसभा चुनाव लड़ने की ठोंकी दावेदारी, कहा- सबकी चुनाव लड़ने की इच्छा होती है। जानकारी के मुताबिक बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि हारी हुई सीटों पर वोट प्रतिशत बढ़ाने अलग अलग मोर्चों के कार्यक्रम होंगे. महिला मोर्चा पर बीजेपी का विशेष फोकस रहेगा. स्वसहायता समूह एनजीओ में जाकर कार्यक्रम करेंगे।