27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeThe Vaccine War: विवेक अग्निहोत्री की 'द वैक्‍सीन वॉर' का ट्रेलर रिलीज।

The Vaccine War: विवेक अग्निहोत्री की ‘द वैक्‍सीन वॉर’ का ट्रेलर रिलीज।

The Vaccine War: Famous director Vivek Agnihotri is always in the news for his films.

The Vaccine War: जानें माने डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री हमेशा अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहते हैं। बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘द केरल स्टोरी ‘ जैसी फिल्में करने के बाद अब विवेक रंजन अग्निहोत्री फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ लेकर आ रहे हैं।

Screenshot 2023 09 13 at 5.55.51 PM
The Vaccine War: विवेक अग्निहोत्री की 'द वैक्‍सीन वॉर' का ट्रेलर रिलीज। 2

The Vaccine War: बता दें कि इसका ट्रेलर बीते दिन 12 सितम्बर को रिलीज़ हुआ हैं। फिल्म सच्ची घटना पर आधारित बताई जा रही हैं। इसमें नाना पाटेकर, अनुपम खेर, रिमी सेन, गिरिजा ओक समेत अन्य कलाकार अहम भूमिका में दिखाई दे रहे हैं। भारत की पहली बायो-साइंस फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ कोरोना महामारी के दौरान की कहानी दिखा रही है कि कैसे भारत ने अपनी खुद की वैक्सीन बनाई थी।

क्या दिखाया गया हैं ट्रेलर में ?

The Vaccine War: ट्रेलर की शुरुवात में नाना पाटेकर और पल्लवी जोशी को दिखाया गया हैं जो की मूवी प्रोडूसर हैं. वह दोनों फोन पर भारत के साइंटिस्ट के बारे में बात करते हैं। जहां पल्लवी बताती हैं कि देश के वैज्ञानिकों के पास 1 लाख रुपये भी नहीं। इसके बाद नाना पाटेकर अपने बाकी साइंटिस्ट्स के साथ मिलकर ये कहते हैं कि वह वैक्सीन बनाएंगे। वहीं, पत्रकार की भूमिला में रिमी सेन कहती हैं कि इंडिया 130 करोड़ लोगों की जान बचाने में समर्थ नहीं है। वह ऐसा नहीं कर सकती है।

‘द वैक्सीन वॉर’ में दिखाया साइंटिस्ट का दर्द

The Vaccine War: वैक्सीन बनाने के दौरान साइंटिस्ट्स को किन-किन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। और देश की मीडिया की तरफ से इस पर क्या-क्या कहा जाता है। वह सब इस मूवी में विवेक अग्निहोत्री ने दिखाया है। हालांकि कुछ चीजें देखकर आपको भी थोड़ा समझ नहीं आएगा कि कौन किसका किरदार निभा रहा है। इस ट्रेलर में वैदिक संस्कृति से भी जोड़ने का प्रयास किया गया है। अंत में सभी महिला साइंटिस्ट्स को लगता है कि वह सभी मरने वाले हैं लेकिन नाना पाटेकर कहते हैं कि ये एक युद्द है और वो सभी सोल्जर्स।

किस दिन रिलीज़ होंगी ‘द वैक्सीन वार’ ?

The Vaccine War: पत्रकार बनीं रिमी सेन कहती हैं कि एक राजा था, जो भी कर लो मरता ही नहीं था। उसकी जान एक तोते की गर्दन में अटकी थी, उसे मरोड़ दी और वो मर गया। यहां रिमी, नाना पाटेकर और उनकी वैक्सीन के बारे में बात करती हैं। हालांकि असल में ये किरदार कौन है, ये तो मूवी के रिलीज होने के बाद पता चलेगा। आखिर में देश के नेता अनुपम खेर नाना पाटेकर से सवाल करते हैं कि बताओ वैक्सीन बनेगी या नहीं, तो वो कहते हैं, जरूर बनेगी और जल्द और सबसे ज्यादा सुरक्षित बनेगी। 28 सितंबर को मूवी रिलीज होगी, तब इसकी कहानी पता चलेगी। वैसे ये ‘फुकरे 3’ से क्लैश होगी। देखना दिलचस्प होगा कि कौन किसे टक्कर देगा।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/aatishiwill-conduct-energy-audit-of-its-buildings/