Tuesday, March 5, 2024
17.9 C
New Delhi

Rozgar.com

19 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomepoliticalHalf-Day Holiday: रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर 22 जनवरी को सरकारी दफ्तरों में...

Half-Day Holiday: रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर 22 जनवरी को सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की रहेगी छुट्टी, मोदी सरकार का फैसला।

There will be half-day holiday in government offices on January 22 on the occasion of Ramlala Pran Pratistha, Modi government’s decision.

Half-Day Holiday: केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार के कार्यालयों में 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी का निर्णय लोगों में जबरदस्त उत्साह को देखते हुए लिया गया है।

Half Day Holiday
Half-Day Holiday: रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर 22 जनवरी को सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की रहेगी छुट्टी, मोदी सरकार का फैसला। 3

Half-Day Holiday: उद्घाटन को लेकर जोर-शोर से चल रही तैयारियों के बीच केंद्र की मोदी सरकार ने गुरुवार (18 जनवरी) को बड़ा ऐलान किया. केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को आधे दिन के लिए सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि भारी जनभावनाओं को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

Half-Day Holiday: सरकार ने अपने आदेश में कहा, ”अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को पूरे भारत में मनाई जाएगी। कर्मचारियों उत्सव में भाग ले सकें इसके लिए यह निर्णय लिया गया है कि पूरे भारत में सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालय, केंद्रीय संस्थान और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठान 22 जनवरी 2024 को दोपहर दो बजकर 30 मिनट तक आधे दिन के लिए बंद रहेंगे.”।

Half-Day Holiday: इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर पर स्मारक डाक टिकट और दुनिया भर में भगवान राम पर जारी डाक टिकटों की एक पुस्तक जारी की. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राम, सीता और रामायण का महात्मय समय, समाज, जाति, धर्म और क्षेत्र की सीमाओं से परे हैं. ये हर किसी को जोड़ते हैं।

F occ7Za0AANAWe 1
Half-Day Holiday: रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर 22 जनवरी को सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की रहेगी छुट्टी, मोदी सरकार का फैसला। 4

अनुष्ठान जारी
Half-Day Holiday: राम मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अनुष्ठान किए जा रहे हैं. इससे पहले बुधवार (17 जनवरी) को कलश पूजन का आयोजन किया गया. रामलला की मूर्ति को राम मंदिर के गर्भ गृह में गुरुवार को लाया गया. मूर्ति को अंदर लाने से पहले गर्भगृह में एक विशेष पूजा आयोजित की गई।

Half-Day Holiday: ये अनुष्ठान 21 जनवरी तक जारी रहेंगे. बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शुरू होगा और दोपहर एक बजे समाप्त होने की उम्मीद है. समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित हजारों लोग शामिल होंगे। 

यह भी पढ़े- Ram Mandir के गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला, चार घंटे तक चला पूजन अनुष्ठान।