Tuesday, April 16, 2024
28.1 C
New Delhi

Rozgar.com

29 C
New Delhi
Tuesday, April 16, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshसिविल जज के घर चोरों का धावा, ताला तोड़कर लाखों रुपए का...

सिविल जज के घर चोरों का धावा, ताला तोड़कर लाखों रुपए का माल लेकर चंपत

सिविल जज के घर चोरों का धावा, ताला तोड़कर लाखों रुपए का माल लेकर चंपत माधवनगर के पीडब्ल्यूडी कॉलोनी में हुई वारदात, नहीं थम रहा चोरियों का सिलसिला, एक भी मामले में नहीं पकड़े गए चोर

कटनी

शहर में चोरों के हौसले इस कदर बुलंद है कि वे अब सिविल जज के सूने मकान को भी निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं। माधव नगर थाना क्षेत्र में एक के बाद एक दर्जनों चोरी की वारदातें हुई लेकिन पुलिस एक मामले का भी खुलासा करते हुए चोरों तक नहीं पहुंच पाई। ऐसा लगता है पुलिस से ज्यादा चोर इन दिनो मुस्तैद हैं। पिछले 4 माह के आंकड़ों पर अगर नजर डालें तो सिर्फ माधवनगर थाना क्षेत्र में लगभग दो दर्जन चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। चोरी के इन सभी मामलों में पुलिस के हाथ खाली हैं। ताजा मामले में बदमाशों ने पीडब्ल्यूडी कॉलोनी स्थित सिविल जज के सूने मकान का ताला तोड़कर यहां से लाखों रुपए के जेवर और नगदी उड़ा दिए हैं। सिविल जज की शिकायत पर माधव नगर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्यवाही की औपचारिकता भी पूरी कर ली है।

घटना के संबंध में पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिला न्यायालय में सिविल जज के पद पर पदस्थ न्यायाधीश नदीम जावेद खान पीडब्ल्यूडी कॉलोनी के एफ 12 आवास में रहते हैं। 6 मार्च को वे एक वैवाहिक समारोह में शामिल होने परिवार सहित दिल्ली गए थे। 9 मार्च की सुबह जब वे अपने घर वापस पहुंचे तो अंदर देखा कि आंगन की तरफ का दरवाजा खुला हुआ है। बेडरूम में अलमारी सहित अन्य सामान भी अस्त व्यस्त है। आशंका जताई जा रही है कि लोहे की सरिया से ताला तोड़ा गया और चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। चोरों ने अलमारी में रखे दो मंगलसूत्र, दो सोने के झुमके सहित लगभग 2 लाख 40 हजार रुपए के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया है। इतना ही नहीं चोरों ने सिविल जज का सरकारी लैपटॉप भी पार कर दिया। पुलिस ने सिविल जज की शिकायत के आधार पर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करते हुए कार्यवाही प्रारंभ कर दी है।

इन चोरियों का नहीं खुला राज
बीते दिनों माधव नगर के शांति नगर कॉलोनी निवासी अजय जैसवानी के मकान में 4 अगस्त की रात चोरों ने 15 तोला सोना एक लाख रुपए नगद आदि पार कर दिया था। जिसका आज तक सुराग नहीं लगा।

इतना ही नहीं माधव नगर के बंगला लाइन निवासी रमेश बजाज के यहां पर बदमाशों ने 3 अक्टूबर को बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया। 5 लाख नगद और लगभग 28 लाख रुपए के जेवर लेकर चंपत हो गए। इस मामले में भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा।

एक और मामले की बात करें तो शहर के सबसे पास कॉलोनी द्वारका सिटी निवासी निरीक्षक सुधाकर बरसकर के घर पर भी अज्ञात बदमाशों ने दिसंबर माह में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में भी पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच सकी।
एक अन्य मामले में माधव नगर के महावीर कॉलोनी निवासी प्रशांत अग्रवाल के घर में 8 दिसंबर की रात चोरों ने घर के अंदर से 60 हजार नगद लगभग 9 से 10 लाख रुपए के जेवर पार किए थे। इस मामले में भी पुलिस कार्यवाही शून्य है।
इसके अलावा कई और ऐसे मामले हैं जिसमे पुलिस की कार्यवाही प्रकरण दर्ज करने के बाद 1 इंच भी आगे नहीं बढ़ पाई।