Tuesday, May 28, 2024
36.1 C
New Delhi

Rozgar.com

36.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePoliticsभाजपा बंगाल की उन 22 लोकसभा सीटों पर इस बार विशेष ध्यान...

भाजपा बंगाल की उन 22 लोकसभा सीटों पर इस बार विशेष ध्यान देगी

कोलकाता
भाजपा बंगाल की उन 22 लोकसभा (लोस) सीटों पर इस बार विशेष ध्यान देगी, जहां 2019 के चुनाव में वह दूसरे स्थान पर रही थी। भाजपा ने पिछले लोस चुनाव में बंगाल की 42 में से 18 सीटें जीती थीं, जबकि 22 पर दूसरे स्थान पर रही थी। इन सभी सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। कुछ सीटों पर भाजपा-तृणमूल के बीच नजदीकी मुकाबला रहा था। वहां भाजपा बहुत कम वोटों के अंतर से हारी थी। भाजपा ने इस बार 370 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, जिसे साधने के लिए बंगाल में बढ़त हासिल करना जरूरी है, इसलिए वह 2019 में हारीं सीटों को जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

35 लोस सीटें जीतने का लक्ष्य
मालूम हो कि केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह ने इस बार बंगाल की कुल 35 लोस सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया। भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी बंगाल में इस बार कई नए चेहरे उतार सकती है। तृणमूल की तरह बांग्ला फिल्म जगत (टालीवुड) के कई कलाकारों को टिकट दिया जा सकता है।

बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए खास रणनीति तैयार
भाजपा ने 2021 के बंगाल विधानसभा चुनाव में भी टॉलीवुड के कई कलाकारों को उतारा था। मशहूर अभिनेता व भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती को भी प्रत्याशी बनाए जाने की अटकलें थीं, हालांकि मिथुन ने पिछले दिनों खुद इसपर विराम लगाते हुए साफ किया था कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि पार्टी के लिए प्रचार करेंगे। उन्होंने आगामी एक मार्च से ही चुनाव प्रचार में जुट जाने की बात कही थी। सूत्रों ने आगे बताया कि बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए खास रणनीति तैयार की जाएगी। पार्टी के स्टार प्रचारकों को यहां अधिक समय देन को कहा जा सकता है।