Saturday, June 15, 2024
32.1 C
New Delhi

Rozgar.com

32.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी

बेंगलूरू कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने उनको राहत...
HomePoliticsLok Sabha Seat: बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा सीट के लिए तीन नाम हुए...

Lok Sabha Seat: बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा सीट के लिए तीन नाम हुए शॉर्टलिस्ट, ‘उम्मीदवार का नाम कर देगा हैरान’।

Three names shortlisted for Bengaluru Rural Lok Sabha seat.

बेंगलुरु
Lok Sabha Seat: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां काफी तेज कर दी हैं। कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता आर अशोक ने कहा कि भाजपा ने आगामी चुनावों के लिए बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के लिए तीन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है।

‘उम्मीदवार का नाम कर देगा हैरान’
Lok Sabha Seat: पूर्व उपमुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा, “हमारे पास बेंगलुरु ग्रामीण से चुनाव लड़ने के लिए एक मजबूत उम्मीदवार है। हमने तीन उम्मीदवारों की सिफारिश की है, उनमें से एक भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेगा।” उन्होंने कहा कि बेंगलुरु ग्रामीण से चुनाव लड़ने वाला उम्मीदवार सबको हैरान कर देगा। बता दें कि उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार के भाई डी के सुरेश लगातार तीन बार से इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

2019 में जीती थी 25 सीटें
Lok Sabha Seat: भाजपा ने कर्नाटक में 2019 के आम चुनावों में कुल 28 लोकसभा सीटों में से 25 सीटों पर जीत हासिल की थी। आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए कर्नाटक दक्षिण का सबसे अहम राज्य है। दरअसल, कर्नाटक दक्षिण का एकमात्र राज्य है, जहां पार्टी सत्ता पर काबिज थी।

नामों पर अंतिम चर्चा जारी
Lok Sabha Seat: समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अशोक ने कहा कि कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की सूची जल्द ही जारी की जाएगी, क्योंकि उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने पर चर्चा अंतिम चरण में पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि कुछ समस्याग्रस्त निर्वाचन क्षेत्रों पर विचार-विमर्श जारी है।

मांड्या निर्वाचन क्षेत्र के टिकट पर असमंजस
Lok Sabha Seat: मांड्या निर्वाचन क्षेत्र के बारे में, जहां भाजपा समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवार सुमलता अंबरीश ने 2019 में जीत हासिल की और इस बार पार्टी के टिकट के लिए दावा किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि वहां से किसे मैदान में उतारा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी की सहयोगी पार्टी जद(एस) मांड्या में अपना उम्मीदवार उतारने की इच्छुक है।