24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeTilak Varma: ये खिलाड़ी करेगा T20 वर्ल्ड कप में भारत का राज'तिलक'।

Tilak Varma: ये खिलाड़ी करेगा T20 वर्ल्ड कप में भारत का राज’तिलक’।

Tilak Varma: Tilak is being told the upcoming star of India.

Tilak Varma: भारतीय क्रिकेट में दो खिलाडी काफी मशहूर है. पहला गौतम गंभीर और दूसरा युवराज सिंह। कहा जाता हैं कि अगर विपक्षी को खेल के साथ घूरकर मार देना है तो गौतम गंभीर जैसा बनिए और जब विपक्षी खेमे में कोहराम मचाना है तो बल्ले से युवराज बनिए। कुछ ऐसा ही देखने को मिला विंडीज के खिलाफ शुरुआती दोनों टी-20 में। भारतीय टीम भले ही सीरीज में लगातार दो मैच हार चुकी है, लेकिन उसे तिलक वर्मा के रूप में एक बेहतरीन खिलाड़ी मिल चुका है। कहते हैं भारत को विश्व विजेता बनना है तो गंभीर और युवराज जैसे खिलाड़ी टीम इंडिया में होने चाहिए और तिलक में इन दोनों की छवि देखने को मिली।

Screenshot 2023 08 07 at 1.52.01 PM
Tilak Varma: ये खिलाड़ी करेगा T20 वर्ल्ड कप में भारत का राज'तिलक'। 2

Tilak Varma: वह मैदान पर उतरने के बाद खेल पर गजब फोकस बनाते नजर आए तो दबाव के बावजूद युवराज वाले अंदाज में छक्के भी उड़ाए। दोनों मैचों में प्रदर्शन देखकर आप कह सकते हैं कि आईपीएल 2023 में अपनी तूफानी बल्लेबाजी से कोहराम मचाने वाले युवा विस्फोटक बल्लेबाज तिलक वर्मा अब इंटरनेशनल क्रिकेट में भी धूम मचा रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में डेब्यू किया था। पहले ही मैच में तिलक ने बता दिया था कि वह क्या चीज हैं।

तिलक में देखीं जा रहीं गंभीर और युवराज की झलक

Tilak Varma: जहां सभी बल्लेबाज स्ट्रगल कर रहे थे। वहां तिलक कैरेबियाई गेंदबाजों का मार-मारकर बुखार उतार रहे थे। वर्मा ने पहले टी20 में 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 22 गेंद में 39 रन की तूफानी पारी खेली थी। हालांकि यह तो सिर्फ ट्रेलर था। असली फिल्म तो वर्मा जी ने दूसरे टी20 में दिखाई। वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले गए दूसरे टी20 में तिलक वर्मा का बल्ला सिर्फ बोला ही नहीं बल्कि गरजा है। एक बार फिर मुश्किल पिच पर जहां भारतीय बल्लेबाज ढेर हो रहे थे। वहां तिलक कैरेबियाई गेंदबाजों को पेल रहे थे।

भारत का आने वाला स्टार बताया जा रहा हैं तिलक को

Tilak Varma: 20 साल के तिलक वर्मा जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं इस बात में कोई दोहराय नहीं कि वह भारत के फ्यूचर स्टार हैं। तिलक ने सिर्फ 2 मैच में ही दिखा दिया कि वह क्या कर सकते हैं। उनकी बल्लेबाजी में अभी से ही अनुभव दिख रहा है। वह जितना ज्यादा मैच खेलते जाएंगे उतना ज्यादा निखरते जाएंगे। वह आने वाले समय में भारत के लिए अगली बड़ी चीज बन सकते हैं। अगर भारत को इन्हीं विकेटों पर खेले जाने वाले अगले टी-20 वर्ल्ड कप में विजेता बनना है तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत को तिलक जैसे खिलाड़ी चाहिए।

यह भी पढ़ें : Delhi AIIMS Fire: दिल्ली AIIMS के इमर्जेंसी वॉर्ड में लगी आग।