Tuesday, May 21, 2024
39 C
New Delhi

Rozgar.com

36.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeLifestyleHealthचमकदार त्वचा के लिए टिप्स: सुंदरता के राज़ खोजें

चमकदार त्वचा के लिए टिप्स: सुंदरता के राज़ खोजें

चेहरे को चमकदार

चेहरे को चमकदार बनाना हर महिला चाहती है. अगर आपको जल्दी में कहीं पर जाना है और आपके पास पार्लर जाने का समय नहीं है तो आप परफेक्ट दिखने के लिए चेहरे पर घऱ पर बने उबटन को लगा सकते हैं. आप बेसन के उबटन को लगा सकते हैं, इससे चेहरे की चमक निखार कर बाहर आ जाएगी.  केमिकल का भी इसमें कोई भी इस्तेमाल नहीं होता है. स्किन पर कोई भी गलत रिएक्शन नहीं करेगा.

स्किन को ग्लोइंग और बेदाग

बेसन, हल्दी को मिलाकर इसका उबटन लगाने से चेहरे के सभी दाग-धब्बे काफी दूर हो जाते हैं. इस पेस्ट को फेस पर लगाएं और सुखने तक का आपको इंतजार करना चाहिए.  चेहरे पर मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन को आप उबटन के बाद लगा सकते हैं. इससे आपके चेहरे पर गादंगी नहीं बैठती है. स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने के लिए ये काफी जरूरी होता है. इसको आपको हफ्ते में 2 बार लगाना है.

स्किन को पोषण

आप बेसन के उबटन को घर पर आसान तरीके से बना सकते हैं. बेसन का उबटन चेहरे पर लगाने से स्किन के सारे  डेड सेल साफ हो जाते हैं और चेहरे पर एक गाजब को निखार आने लगता है. अगर आपके चेहरे पर कोई निशान हैं तो आपको बेसन का पेस्ट लगा लेना है उसके बाद आप देखेंगे कि आपके चेहरे के सभी मुहांसे भी काफी दूर हो गए हैं. बेसन उबटन लगाने से स्किन को पोषण भरपूर मात्रा में मिलता है.

टैनिंग साफ

बेसन का उबटन लगाने से स्किन की सभी टैनिंग साफ हो जाती है. अगर किसी को पसीना आने की बहुत ज्यादा दिक्कत होती हैं तो उन लोगों को भी बेसन का उबटन को लगाना चाहिए. ऑयली चेहरे के लिए ये काफी जरूरी होता है. रोजाना बाहर निकलने की वजह से काफी लोगों का चेहरा डल सा हो जाता है तो आपके लिए बेसन का लेप बेहद ही फायदेमंद होता है. जब भी आप बेसन लगाएं तो उसके बाद सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें.

बेसन और दूध

बेसन और दूध मिलाकर भी आप चेहरे पर लगा सकते हैं. इसको चेहरे पर लगा लेने से चेहरे की सभी गंदगी साफ हो जाती है और चेहरा काफी ज्यादा निखार कर आने लगाता है. आप इससे चेहरे को अच्छे से स्क्रब कर सकते हैं. बेसन और हल्दी के पेस्ट को भी आप अपने चेहरे पर लगा सकते हैं.