Monday, April 15, 2024
24 C
New Delhi

Rozgar.com

24.1 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsपश्चिम बंगाल में टीएमसी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, सभी 42 सीटों...

पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, सभी 42 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। टीएमसी ने सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। सीएम ममता के भतीजे और अभिषेक बनर्जी ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। लिस्ट की घोषणा के साथ ही यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि यहां पर ममता ने गठबंधन के लिए कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी है। टीएमसी की लिस्ट में महुआ मोइत्रा और पूर्व क्रिकेटर के यूसुफ पठान का नाम भी शामिल है। यूसुफ पठान को बहरामपुर से अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ मैदान में उतारा गया है।

ममता बोलीं-यूपी में अखिलेश से चल रही बात
इससे पहले कोलकाता में रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने ऐलान किया कि तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने ब्रिगेड परेड ग्राउंड में कहाकि देश किस दिशा में चलेगा यह बंगाल तय करेगा… बंगाल ही देश को रास्ता दिखाएगा। इसके अलावा उन्होंने असम और मेघालय में भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया। ममता ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस उत्तर प्रदेश में एक लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने के लिए समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव से बातचीत कर रही है।

मिमी चक्रवर्ती भी गायब
टीएमसी की लिस्ट में महुआ मोइत्रा का नाम तो शामिल है, लेकिन नुसरत जहां का नाम काट दिया गया है। इसके अलावा मिमी चक्रवर्ती का नाम भी लिस्ट गायब है। टीएमसी को कृष्णानगर से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि शत्रुघ्न सिन्हा को आसनसोल से टिकट दिया गया है। अभिषेक बनर्जी को डायमंड हार्बर से टिकट  दिया गया है।

निशाना भी साधा
इससे पहले ममता बनर्जी ने रैली को संबोधित करते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट के अभिजीत गंगोपाध्याय पर निशाना साधा। उन्होंने कहाकि मैं न्यायपालिका का सम्मान करती हूं, लेकिन कुछ न्यायाधीश भाजपा के एजेंट के रूप में काम करते हैं। उन्होंने कहाकि हम भाजपा को बंगाल में कभी एनआरसी लागू करने या खुले निरुद्ध शिविर खोलने नहीं देंगे। ममता ने कहाकि प्रधानमंत्री को पश्चिम बंगाल के खिलाफ आरोप लगाने से पहले अधिकारियों से तथ्यों की पुष्टि करनी चाहिए।