29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePoliticsState Politics75th Foundation Day: उत्तर प्रदेश का आज 75वां स्थापना दिवस, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री,...

75th Foundation Day: उत्तर प्रदेश का आज 75वां स्थापना दिवस, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, CM योगी ने दी प्रदेशवासियों को बधाई।

81 / 100

Today is the 75th Foundation Day of Uttar Pradesh, President, Prime Minister, CM Yogi congratulated the people of the state.

75th Foundation Day: उत्तर प्रदेश का आज 75वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सीएम योगी समेत कई दिग्गजों ने प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी है. CM योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पोस्ट पर लिखा “मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम एवं लीलाधारी भगवान श्रीकृष्ण की चरण रज से पावन हुई भक्ति, शक्ति और संस्कृति की धरा उत्तर प्रदेश के सभी सम्मानित निवासियों को उत्तर प्रदेश दिवस की हार्दिक बधाई! आइए आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन में आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के निर्माण हेतु संकल्पित हों.” रामलला की वह मूर्ति, जो नहीं चुनी गई राममंदिर के लिए – जानें अब कहां है प्रतिमा।

75th Foundation Day: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने यूपी स्थापना दिवस की बधाई देते हुए लिखा एक्स पोस्ट पर लिखा “उत्तर प्रदेश दिवस पर राज्य के सभी निवासियों को मेरी हार्दिक शुभकामनाएं. देश में सबसे अधिक आबादी वाला यह राज्य भारत की सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक प्रगति में अग्रणी भूमिका निभा रहा है. मैं उत्तर प्रदेश के कौशलयुक्त, परिश्रमी और निष्ठावान लोगों के सुख-समृद्धि की मंगल कामना करती हूं. मुझे विश्वास है कि यह राज्य और यहां के निवासी सदा विकास के पथ पर अग्रसर रहेंगे.”

https://www.youtube.com/@KhabronKaAdda

75th Foundation Day: वहीं PM पीएम मोदी ने एक्स पोस्ट पर लिखा “अध्यात्म, ज्ञान और शिक्षा की तपोभूमि उत्तर प्रदेश के अपने सभी परिवारजनों को राज्य के स्थापना दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं. बीते सात वर्षों में प्रदेश ने प्रगति की एक नई गाथा लिखी है, जिसमें राज्य सरकार के साथ जनता-जनार्दन ने भी बढ़-चढ़कर भागीदारी की है. मुझे विश्वास है कि विकसित भारत की संकल्प यात्रा में उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका निभाएगा.” हरियाणा के झुंपा गांव में हुआ श्री राम महोत्सव और खादी संवाद कार्यक्रम।

75th Foundation Day
75th Foundation Day: उत्तर प्रदेश का आज 75वां स्थापना दिवस, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, CM योगी ने दी प्रदेशवासियों को बधाई। 2

75th Foundation Day: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्थापना दिवस की बधाई देते हुए लिखा एक्स पोस्ट पर लिखा “उत्तर प्रदेश के बहनों-भाइयों को प्रदेश के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. आध्यात्मिक और सांस्कृतिक इतिहास की भूमि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामलला के विराजमान होने से प्रदेश सहित समूचे देश में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है. प्रभु श्री राम से प्रदेश के चहुंमुखी विकास और प्रदेशवासियों की उन्नति की कामना करता हूँ”

यह भी पढ़े- 13 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी AAP