Tuesday, April 16, 2024
27.1 C
New Delhi

Rozgar.com

27.1 C
New Delhi
Tuesday, April 16, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya PradeshCongress MLAs joined BJP: दो पूर्व कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी जॉइन की,...

Congress MLAs joined BJP: दो पूर्व कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी जॉइन की, दीपक जोशी भी करेंगे घर वापसी।

Two former Congress MLAs joined BJP, Deepak Joshi will also return home.

भोपाल
Congress MLAs joined BJP: पन्ना के गुनौर से कांग्रेस विधायक रहे शिवदयाल बागरी और सागर जिले की खुरई सीट से विधायक रहे अरुणोदय चौबे ने सोमवार को भाजपा जॉइन कर ली। पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे और भाजपा से तीन बार विधायक रहे दीपक जोशी भी एक बार फिर भाजपा जॉइन करेंगे। अलीराजपुर जिले में 6 बार सरपंच और 3 बार जनपद सदस्य रहे भील नेता कमरू भाई ने भाजपा जॉइन कर ली। उन्होंने सीएम डॉ. मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, न्यू जॉइनिंग टोली के संयोजक नरोत्तम मिश्रा, मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, नागर सिंह चौहान, सागर की लोकसभा प्रत्याशी लता वानखेड़े मौजूद के सामने सदस्यता ली।

सागर की खुरई सीट से विधायक रहे अरुणोदय चौबे
Congress MLAs joined BJP: बता दें कि अरुणोदय चौबे सागर जिले की खुरई सीट से कांग्रेस के विधायक रहे हैं। विधानसभा चुनाव में खुरई सीट से मुख्य दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन उन्होंने चुनाव के कुछ महीने पहले ही कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। कांग्रेस ने उन्हें खुरई में रक्षा राजपूत को प्रत्याशी बनाया था। इस लोकसभा चुनाव में अरुणोदय सागर सीट से कांग्रेस के मजबूत दावेदार माने जा रहे थे, हालांकि उन्होंने रविवार को सोशल मीडिया के जरिए अपनी उम्मीदवारी से कदम पीछे खींच लिए थे।

दोनों नेता ताकतवार: प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा
Congress MLAs joined BJP: अरुणोदय चौबे और शिवदयाल बागरी के पार्टी में शामिल होने पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि अरुणोदय चौबे सशक्त और ताकतवर नेता के रूप में जाने जाते है और शिवदयाल बागरी अनुसूचित जाति के बड़े नेता है।

आज नया अरुणोदय हुआ: सीएम मोहन यादव
Congress MLAs joined BJP: वहीं, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि अरुणोदय जी के साथ आज नया अरुणोदय हुआ है। सागर की हमारी प्रत्याशी लता वानखेड़े जी आपकी प्रचंड जीत होगी। अलीराजपुर के कमरू भाई गौ शाला चलाते है, आप भी गौपाल और मैं भी गौपाल हूं।

इससे पहले सुरेश पचौरी हुए थे भाजपा में शामिल
Congress MLAs joined BJP: इससे पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी अपने कई समर्थको के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे. वहीं, इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरु हो गया था. इस पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने उन पर नेहरू-गांधी परिवार को धोखा देने का आरोप लगाया था।

Congress MLAs joined BJP: मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव ने कहा कि अरुणोदय के साथ आज नया अरुणोदय हुआ है। सागर की हमारी प्रत्याशी लता वानखेड़ेजी आपकी प्रचंड जीत होगी। अलीराजपुर के कमरू भाई गौ शाला चलाते हैंं। आप भी गौपाल और मैं भी गौपाल हूं। बता दें अलीराजपुर के जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमरू भाई ने भी भाजपा की सदस्यता ली।

Congress MLAs joined BJP: बीजेपी की सदस्यता दिलाने के बाद वीडी शर्मा ने कहा कि आज भाजपा में अभियान के तहत जिन्होंने सदस्यता ली है ऐसे पूर्व विधायक अरुणोदय चौबे हैं। वे कांग्रेस में सशक्त नेता के तौर पर वे जाने जाते हैं। भाजपा के परिवार में उनका स्वागत करता हूं। गुन्नौर में कांग्रेस के विधायक रहे शिवदयाल बागरी का स्वागत करता हूँ।

Congress MLAs joined BJP: जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष, 2 जनपद अध्यक्ष, 6 बार सरपंच रहे भील समाज के बड़े नेता कमरू भाई अजनार बीजेपी में शामिल हुए है। वे गौशाला चलाते हैं। आज भगवान राम के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए भाजपा के परिवार में शामिल होने वाले सभी भाइयों का अभिनंदन करता हूं।

Congress MLAs joined BJP: अरुणोदय चौबे ने कहा मेरा नाम कांग्रेस की लिस्ट में था सागर से टिकट दिया जा रहा था, लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा में आया हूं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है।

Congress MLAs joined BJP: उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले भाजपा में जाने के सवाल पर पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने कहा था कि सुबह का भूला शाम को घर आ जाए तो उसे भूला नहीं कहते। आज वापस परिवार में आ रहा। वे अपने पिता स्व.कैलाश जोशी की तस्वीर को भी वापस भाजपा कार्यालय लाने वाले थे। उन्‍होंने कांग्रेस छोड़ने के सवाल को टाल दिया था।
मोहन यादव और वीडी शर्मा ने दिलवाई सदस्‍यता

Congress MLAs joined BJP: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा की मौजूदगी में दोनों नेताओं ने भाजपा की सदस्‍यता ली।
विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में हुए थे शामिल

Congress MLAs joined BJP: दीपक जोशी विधानसभा चुनाव से पहले मई 2023 में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए थे, इस दौरान वे पिता कैलाश जोशी की तस्वीर भी साथ ले गए थे इतना ही नहीं उन्‍होंने भाजपा सरकार पर पिता की उपेक्षा का आरोप लगाया था। इतना ही नहीं उन्‍होंने सरकार को भ्रष्टाचार समेत अन्य मुद्दों पर भी घेरा था।

खातेगांव से दिया था टिकट

Congress MLAs joined BJP: कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी ने उन्हें खातेगांव से विधानसभा चुनाव का टिकट दिया था, लेकिन उन्हें भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं जब प्रत्याशी के तौर पर खातेगांव पहुंचे थे तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका खासा विरोध किया था।

Congress MLAs joined BJP: दीपक जोशी ने अपना पहला विधानसभा चुनाव 2003 में बागली विधानसभा से लड़ा था और जीत दर्ज की। इसके बाद साल 2008 और 2013 में हाटपिपलिया से चुनाव लड़ जीत दर्ज की। वे शिवराज सरकार में राज्य मंत्री भी रहे थे।