Monday, May 20, 2024
39 C
New Delhi

Rozgar.com

39 C
New Delhi
Monday, May 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsयूक्रेन ने महायुद्ध के बीच पुतिन को बड़ा झटका दिया, अरबों कीमत...

यूक्रेन ने महायुद्ध के बीच पुतिन को बड़ा झटका दिया, अरबों कीमत के वॉरशिप को यूक्रेन ने पलभर में किया खाक

नई दिल्ली
यूक्रेन और रूस के बीच जंग हर दिन खतरनाक रूप लेती जा रही है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने हाल ही में पश्चिम देशों को चेतावनी दी थी कि अगर उन्होंने युद्ध में यूक्रेन को मदद जारी रखी तो वे उनके घरों में घुसकर हमला करेंगे। इस बीच यूक्रेन ने महायुद्ध के बीच पुतिन को बड़ा झटका दिया है। अरबों की कीमत के रूसी वॉरशिप को यूक्रेन की सेना ने काला सागर में मार गिराया। यूक्रेन ने वॉरशिप को धराशायी करने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी किया है। यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने नौसैनिक ड्रोन की मदद से मदद से रूस के गश्ती जहाज को मार गिराया।

मिडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन की सेना ने मंगलवार को दावा किया है कि उसने नौसैनिक ड्रोन का उपयोग करके काला सागर में रूसी बेड़े के नवीनतम गश्ती जहाज को मार गिराया। यह खबर यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय (एचयूआर) के मुख्य खुफिया निदेशालय द्वारा साझा की गई थी।

यूक्रेन की सैन्य खुफिया ने काला सागर में नष्ट किए गए रूसी जहाज की पहचान 65 मिलियन अमेरिकी डॉलर कीमत के सर्गेई कोटोव के रूप में की है। रक्षा मंत्रालय ने कहा है, ''एक और रूसी जहाज को मार गिराया। रात के समय @DI_Ukraine "ग्रुप 13" की विशेष इकाई ने $65 मिलियन मूल्य के काला सागर में रूसी बेड़े के नए गश्ती जहाज "सर्गेई कोटोव" पर हमला किया। नौसैनिक ड्रोन के हमले के परिणामस्वरूप, रूसी जहाज प्रोजेक्ट 22160, "सर्गेई कोटोव" को भारी नुकसान पहुंचा है। हमारे योद्धावओं ने दिन की अच्छी शुरुआत की है।!" बाद में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में यह दावा किया गया है कि यूक्रेन के नौसैनिकों ने"सर्गेई कोटोव को काला सागर में डुबा दिया।