16.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUnemployment Allowance: युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, CM भूपेश आज खाते में...

Unemployment Allowance: युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, CM भूपेश आज खाते में ट्रांसफर करेंगे बेरोजगारी भत्ता।

CM Bhupesh will transfer unemployment allowance to the account today.

Unemployment Allowance: छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं (Berojgari Bhatta in Chhattisgarh) के लिए खुशखबरी सामनें आईं… दरसअल CM भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) आज उनके खाते में बेरोजगारी भत्ते की चौथी किस्त की राशि ट्रांसफर की। बताया जा रहां हैं कि CM हाउस में आयोजित कार्यक्रम (Berojgari Bhatta in Chhattisgarh) के जरिए मुख्यमंत्री वर्चुअली 31.71 करोड़ रूपए की राशि युवाओं के खाते में ट्रांसफर किया।

Unemployment Allowance
Unemployment Allowance: युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, CM भूपेश आज खाते में ट्रांसफर करेंगे बेरोजगारी भत्ता। 2

Unemployment Allowance: इस राशि के जरिए प्रदेश के एक लाख 22 हजार 625 युवाओं को लाभ होगा. अब तक भूपेश सरकार की ओर से 80 करोड़ 72 लाख 30 हजार रुपए युवाओं के खाते में डाले जा चुके हैं।

Unemployment Allowance: बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत अब तक 80 करोड़ 72 लाख 30 हजार रुपए की राशि इस योजना के अंतर्गत युवाओं के खाते में अंतरित की जा चुकी है. इस प्रकार जुलाई महीने की राशि शामिल करने पर अब तक 112 करोड़ रुपए की राशि युवाओं के खाते में अंतरित हो जाएगी।

Unemployment Allowance: बेरोजगारी भत्ते के आवेदन के साथ ही युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के लिए भी चिन्हांकित किया जा रहा है, जो युवा कौशल प्रशिक्षण चाहते हैं. उन्हें विभिन्न संस्थाओं में प्रशिक्षित किया जा रहा है. 4228 युवाओं का प्रशिक्षण आरंभ हो चुका है. 1791 युवाओं का प्रशिक्षण शीघ्र ही आरंभ हो जाएगा।

यह भी पढ़े- सीएम योगी का बड़ा बयान, कहां-ज्ञानवापी को मस्जिद कहेंगे तो विवाद होगा, वहां त्रिशूल क्या कर रहा है?