27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUP Police Recruitment: UP पुलिस कॉन्स्टेबल 52699 भर्ती में होगी देरी।

UP Police Recruitment: UP पुलिस कॉन्स्टेबल 52699 भर्ती में होगी देरी।

UP Police Recruitment: The Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board (UPPRPBs) has vacancies for 52699 Constable posts.

UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPBs) की तरफ से कॉन्स्टेबल के 52699 पदों पर रिक्तियां होनी हैं। माना जा रहा था कि बोर्ड की तरफ से जल्द ही भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। लेकिन अब खबर आ रही है कि नोटिफिकेशन में थोड़ा देरी हो सकती है। आपको बता दें कि यह राज्य की सबसे बड़ी पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती भी होगी।

Screenshot 2023 08 22 at 4.16.47 PM
UP Police Recruitment: UP पुलिस कॉन्स्टेबल 52699 भर्ती में होगी देरी। 2

UP Police Recruitment: एक रिपोर्ट के मुताबिक़ यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 पर विस्तृत नोटिफिकेशन जुलाई में जारी होने की बात कही गई थी, फिर इसे अगस्त तक बढ़ा दिया गया था। हालांकि, अब रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आधिकारिक अधिसूचना जारी होने में और देरी हो सकती है क्योंकि बोर्ड की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इसके अलावा, भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए कंपनियों और एजेंसियों द्वारा निविदाएं भी आमंत्रित की जा रही हैं।

ऐसे में जब भी अधिसूचना जारी होगी इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर देख सकेंगे। उत्तर प्रदेश पुलिस अधिसूचना 2023 में यूपी पुलिस रिक्तियों के लिए सभी महत्वपूर्ण तिथियां, आवेदन शुल्क, पात्रता मानदंड, परीक्षण पैटर्न, चयन प्रक्रिया और सैलरी डिटेल्स शामिल होगी।

भर्ती डिटेल्स
UP Police Recruitment
: 52699 रिक्तियों में यूपीपीआरपीबी सिविल पुलिस विंग के लिए 41811 कॉन्स्टेबल, प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) के लिए लगभग 8540, यूपी विशेष सुरक्षा बल (यूपीएसएसएफ) के लिए लगभग 1341 कॉन्स्टेबल और शेष 1007 नियुक्तियां फायरमैन विभाग में की जाएंगी।

12वीं पास छात्र कर सकेंगे आवेदन
UP Police Recruitment
: भर्ती के लिए 12वीं किसी भी स्ट्रीम से कर चुके अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। हालांकि, ्अभी भर्ती के नोटिफिकेशन में देरी को लेकर यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से ऑफिशियल बयान नहीं दिया गया है। लेकिन ऐसा दावा कई मीडिया रिपोर्ट्स में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/uppsc-mains-exam-schedule-updates/