Wednesday, July 17, 2024
32.1 C
New Delhi

Rozgar.com

32.1 C
New Delhi
Wednesday, July 17, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsवैष्णव ने स्वदेशी 2.4 टीबीपीएस राउटर विकसित करने पर निवेटी सिस्टम्स की...

वैष्णव ने स्वदेशी 2.4 टीबीपीएस राउटर विकसित करने पर निवेटी सिस्टम्स की सराहना की

बेंगलुरु
 केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने  स्वदेशी रूप से विकसित 2.4 टीबीपीएस राउटर के लिए निवेटी सिस्टम्स की सराहना की। उन्होंने इसे देश के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया। वैष्णव के पास इलेक्ट्रॉनिक्स, संचार, सूचना प्रौद्योगिकी और रेलवे विभाग हैं।

उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘मैं एक बहुत ही विशेष उद्देश्य के लिए बेंगलुरु आया हूं। स्वदेश में विकसित पहला 2.4 टीबीपीएस राउटर। यह कोई छोटी बात नहीं है। यह वास्तव में हमारे देश के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।’

वैष्णव ने कहा, ‘यह वास्तव में एक बहुत बड़ा मील का पत्थर है, जिसे हमने हासिल किया है।’ उन्होंने इच्छा जताई कि आने वाले महीनों में देश में ऐसे हजारों उत्पाद तैयार होंगे और निवेटी 2.4 टीबीपीएस एक ऐसा उत्पाद बने जो दुनिया भर में निर्यात किया जाए।

वैष्णव ने रेखांकित किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रौद्योगिकियों को विकसित करने और उन्हें बढ़ाने पर स्पष्ट ध्यान है। मंत्री ने कहा कि विनिर्माण अब पुराने जमाने का नहीं रहा, जहां यह व्यावहारिक रूप से एक यांत्रिक प्रकार की गतिविधि थी। उन्होंने बताया कि आज विनिर्माण एक ऐसा कार्य है, जहां हार्डवेयर में बहुत सारे सॉफ्टवेयर, नवाचार और मस्तिष्क की शक्ति का संयोजन है।