29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeForest Fire: जंगल की भयंकर आग का विमान से बनाया वीडियो, यूजर्स...

Forest Fire: जंगल की भयंकर आग का विमान से बनाया वीडियो, यूजर्स बोले- लहाइना के लोगों के लिए प्रार्थना करें।

Video made from the plane of the fierce forest fire.

Forest Fire: जंगल की आग बहुत भयानक होती है। अमेरिका के हवाई द्वीप में माउई काउंटी के जंगलों भी ऐसी ही आग लगी है, जिसकी चपेट में वहां का ऐतिहासिक शहर लहाइना बुरी तरह से आ गया है। यह आग यहां के लोगों के लिए आपदा बन चुकी है। सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरें और वीडियो देखकर पता चल रहा है कि ये आग ‘असाधारण’ है। इस भयावह आग ने 50 से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। जबकि अब तक कम से कम 1000 लोग लापता हैं। सोशल मीडिया पर इस भयंकर आग का एक वीडियो खूब चर्चा में है, जिसे हवा में उड़ रहे पैजेंजर विमान से फिल्माया गया है। मतलब, हवाई जहाज इस इलाके के ऊपर से गुजर रहा था जिसमें बैठे एक यात्री ने आग की ताकत को कैमरे में कैप्चर कर लिया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुका है।

Forest Fire: यह वीडियो ट्विटर पर @latestinspace नाम के हैंडल से 10 अगस्त को पोस्ट किया गया। उन्होंने कैप्शन में लिखा – पैसेंजर विमान से हवाई, लहाइना में जंगल की विनाशकारी आग को कैद किया गया। वायरल क्लिप में फैलती आग और उसका धुंआ डरा रहा है। ऐसा लग रहा है कि यह कोई ‘नर्क’ हो, जिसके ऊपर से विमान गुजर रहा है। इस पोस्ट को अब तक 39 लाख से अधिक व्यूज और 32 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। तमाम यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। एक शख्स ने लिखा – यह दिल दुखाने वाला है। दूसरे ने कहा – लहाइना के लोगों के लिए दुआ करें। इसी तरह कुछ यूजर्स ने लिखा कि ऐसा लग रहा है दुनिया का अंत नजदीक है! वैसे इस भयावह मंजर को देखकर आपका क्या कहना है? कमेंट में बताइए।

Forest Fire: इस भयानक आग का एक वीडियो हवाई के गवर्नर जोश ग्रीन (Josh Green ) ने अपने फेसबुक पेज से 10 अगस्त को पोस्ट किया। इस क्लिप से पता चलता है कि आग से यह शहर खंडहर जैसा हो गया है। उन्होंने इस आग को ‘असाधारण’ करार देते हुए इसे ‘दुखद’ बताया है। उन्होंने कहा कि इस आग से 1,000 से अधिक इमारतों के नष्ट होने की आशंका है। उन्होंने राज्य के इतिहास में इसे सबसे बड़ी आपदा करार देते हुए कहा है कि इस आग से मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।

Forest Fire: अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने आग की भयावहता दिखाने वाला एक फोटो भी जारी किया, जिसमें साफ नजर आ रहा है कि लहाइना किस कधर इस आग में झुलस चुका है। वहीं राष्ट्रपति जो बाइडन ने हवाई के जंगलों में लगी इस आग को एक बड़ी आपदा घोषित किया है।

Screenshot 2023 08 12 135046
Forest Fire: जंगल की भयंकर आग का विमान से बनाया वीडियो, यूजर्स बोले- लहाइना के लोगों के लिए प्रार्थना करें। 2

यह भी पढ़े- जनसंवाद को 19 दिन पूरे, कार्यक्रम का उद्देश्य तसल्ली से बातचीत कर लोगों की समस्याएं जानना: मुख्यमंत्री