17.9 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeVirat Kohli Asia Cup: विराट कोहली कर रहें हैं मिल्खा सिंह वाली...

Virat Kohli Asia Cup: विराट कोहली कर रहें हैं मिल्खा सिंह वाली करिश्माई दौड़ की तैयारी।

Virat Kohli Asia Cup: Virat Kohli is preparing for the charismatic run of Milkha Singh.

Virat Kohli Asia Cup: मिल्खा सिंह 1960 में स्पेशल इनविटेशन पर पाकिस्तान गए। लाहौर में 200 मीटर रेस की तैयारी हो रही थी। लोकल बॉय अब्दुल खालिक के सपोर्ट में सैलाब उमड़ा हुआ था और भारतीयों को जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं था। फिर मिल्खा सिंह जो उड़ान भरी तो 200 मीटर रेस में फिनिश लाइन को पार करने के बाद ही रुके। फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में उस रेस को जीवंत किया गया है तो अब भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट में एक और टक्कर होनी है।

Screenshot 2023 08 16 at 4.16.43 PM
Virat Kohli Asia Cup: विराट कोहली कर रहें हैं मिल्खा सिंह वाली करिश्माई दौड़ की तैयारी। 2

Virat Kohli Asia Cup: दो सितंबर को कैंडी में होने वाला यह मुकाबला भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच वनडे वर्ल्ड कप मैच के ट्रेलर के रूप में होगा। इस मैच में भी भारत को जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं होगा तभी तो कोहली छुट्टी के दिन भी भाग रहे हैं। उन्होंने अपनी तैयारियों को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसमें लिखा- छुट्टी के दिन भी भागना पड़ेगा। कोहली यूं ही नहीं इतनी मेहनत कर रहे हैं।

Virat Kohli Asia Cup: दरअसल, वह इस मैच और एशिया कप के महत्व को समझ रहे हैं। पिछली बार टी-20 फॉर्मेट में खेले गए एशिया कप में भारत को पाकिस्तान से हार मिली थी। इस मैच के बाद टीम इंडिया का जो छीछालेदर हुआ था कि पूछिए मत। फैंस बुरी तरह भड़के हुए थे और सोशल मीडिया पर भयंकर ट्रोल कर रहे थे। अब जब टीम इंडिया अपनी मेजबानी में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप को जीतने के लिए दावेदारी पेश कर रहा है तो किसी भी कीमत पर पाकिस्तान से हार मंजूर नहीं होगी।

Virat Kohli Asia Cup: टीम इंडिया के लिए विराट कोहली बड़ी उम्मीद रहे हैं। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में जिस अंदाज में उन्होंने मैच विनिंग पारी खेली थी उसे कौन भूल सकता है। ऐसा लगा था कि भारत मैच हार ही जाएगा तभी कोहली आखिरी के ओवरों में फॉर्म में आए और कमाल करते हुए 53 गेंदों में 4 चौके और 6 छक्के के दम पर नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में भारत आखिरी गेंद पर जीता था। हारिस रऊफ को लगाया गया विराट कोहली का छक्का पूरी दुनिया में मशहूर हुआ था।


Virat Kohli Asia Cup: रोहित शर्मा के साथ पूर्व कप्तान विराट कोहली करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहेंगे। इस मैच में जंग से कम नहीं आंका जाता है। जब टीम इंडिया एशिया कप खेलने उतरेगी तो उससे मिल्खा सिंह वाली करिश्माई दौड़ की उम्मीद होगी, जो फिनिश लाइन यानी जीत पर जाकर खत्म हो। यह तभी संभव होगा जब विराट कोहली, रोहित शर्मा सहित भारतीय खिलाड़ी मिल्खा सिंह की तरह खेलें।

यह भी पढ़ें :Fighter Teaser Release: Fighter के मोशन पोस्टर के बाद अब ट्रेलर हुआ रिलीज़।