Tuesday, April 16, 2024
28.1 C
New Delhi

Rozgar.com

29 C
New Delhi
Tuesday, April 16, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsAAP की संपत्ति अटैच करना चाहते हैं, केजरीवाल पर बहस के बीच...

AAP की संपत्ति अटैच करना चाहते हैं, केजरीवाल पर बहस के बीच ED ने बताया

नई दिल्ली

दिल्ली के कथित शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) के मामले में ईडी दो हफ्ते पहले ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं अब दिल्ली हाई कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई के दौरान ED का पक्ष रख रहे वकील ASG एसवी राजू ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ईडी (ED) अब आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) की संपत्ति भी कुर्क करने वाली है।

दरअसल, हाई कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान ED की तरफ से पेश एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) ने कोर्ट को बताया है कि हम आम आदमी पार्टी की कुछ संपत्तियों को जब्त करने जा रहे हैं और समय आपने पर कार्रवाई भी करेंगें। बता दें कि ईडी अगर संपत्ति कुर्क करती है तो उसे लोकसभा चुनाव से पहला बड़ा झटका लग सकता है।

बता दें कि आप आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनाव से पहले राजनीतिक द्वेष से प्रेरित बताया था। इसको लेकर ईडी ने कहा था कि हमने पहला समन नवंबर 2023 में भेजा था, जब कोई चुनाव नहीं था। बता दें कि ईडी के शुरुआती समन के दौरान अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का हवाला देकर ईडी के सामने पेश होने से इनकार किया था।

चुनाव का मुद्दा उठाकर AAP करेगी सवाल

ऐसे में आज हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान ASG राजू ने ईडी की संभावित कार्रवाई और आप के तर्कों पर एक और बड़ा बयान भी दे डाला। संपत्ति कुर्क करने को लेकर उन्होंने कहा कि अगर हम ऐसा करेंगे, वे कहेंगे कि चुनाव के समय ये सब किया गया, अगर नहीं करेंगे तो कहेंगे कि सबूत कहां है। उन्होंने कहा कि हम फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

ईडी ने केजरीवाल के खिलाफ जांच को लेकर कहा कि अभी शराब घोटाले मे केजरीवाल की भूमिका की जांच खत्म नहीं हुई है। इस दौरान यह भी बहस की गई कि ये गिरफ्तारी को रद्द करने की नहीं बल्कि जमानत याचिका है। ED ने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाए हैं कि उन्होंने घोटाले के पैसों का इस्तेमाल आम आदमी पार्टी के लिए गोवा चुनाव कैंपेन के लिए किया था।

ईडी ने यह भी कहा है कि केजरीवाल सीधे तौर पर एक्साइज पॉलिसी 2021-22 के निर्माण में शामिल थे। ईडी ने ही उन्हें शराब घोटाले का मुख्य सरगना यानी किंग पिन भी कहा है।