24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeRahul's reply: PM मोदी के प्रहार पर राहुल का जवाब कहां- We...

Rahul’s reply: PM मोदी के प्रहार पर राहुल का जवाब कहां- We are India…।

Where is Rahul’s reply on PM Modi’s attack – We are India.

Rahul’s reply: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विपक्षी गठबंधन पर दिए बयान को लेकर पलटवार किया है। राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी आप जो चाहें कह लीजिए, हम INDIA हैं। दरअसल, पीएम मोदी ने मंगलवार को बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में विपक्षी गठबंधन (I.N.D.I.A) पर निशाना साधा था। पीएम मोदी ने कहा था, इंडिया नाम लगा लेने से ही नहीं हो जाता। ईस्ट इंडिया कंपनी ने भी इंडिया लगाया था और इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया है।

Rahuls reply
Rahul's reply: PM मोदी के प्रहार पर राहुल का जवाब कहां- We are India…। 2

Rahul’s reply: राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”आप हमें जो चाहें बुला लें मोदी जी। हम भारत हैं। हम मणिपुर को ठीक करने और हर महिला और बच्चे के आंसू पोंछपों ने में मदद करेंगे। हम राज्य के सभी लोगों के लिए प्यार और शांति वापस लाएंगे. हम मणिपुर में भारत के विचार का पुनर्निर्माण करेंगे।”

क्या कहा था पीएम मोदी?
Rahul’s reply:
पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों को संबोधित करते हुए कहा था, विपक्ष बिखरा हुआ और हताश है। विपक्ष के रवैये से ऐसे लग रहा है कि उनको लंबे समय तक सत्ता में आने की इच्छा नहीं है। पीएम मोदी ने कहा, इंडिया नाम लगा लेने से ही नहीं हो जाता। ईस्ट इंडिया कंपनी ने भी इंडिया लगाया था और इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया है।

मणिपुर जल रहा और प्रधानमंत्री ईस्ट इंडिया कंपनी की बात कर रहे… खड़गे का PM मोदी पर पलटवार
Rahul’s reply:
कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा, इतने सारे प्रतिनिधि संसद में चार दिन से 267 के तहत नोटिस दे रहे हैं। ऐसा पहली बार नहीं है। इस सदन में बीजेपी सरकार के दौरान ही 267 के तहत चर्चा हो चुकी है। कांग्रेस सरकार में भी 267 के तहत चर्चा हो चुकी है। लेकिन आज मणिपुर जल रहा है। वहां रेप हो रहे हैं। आज हम मणिपुर की बात कर रहे हैं। पीएम ईस्ट इंडिया की बात कर रहे हैं। इंडिया मीन्स ईस्ट इंडिया बोल रहे हैं।

संजय सिंह ने भी साधा निशाना
Rahul’s reply:
उधर, कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, मोदी जी, आप कांग्रेस विरोध में इतने अंधे हो गए कि इंडिया से ही नफरत करने लग गए। सुना है आज कुंठा में आकर आपने इंडिया पर ही हमला बोल दिया वहीं, आप सांसद संजय सिंह ने कहा, बीजेपी के हाफिज सईद और ओसामा बिन लादेन से करीबी रिश्ते हैं। इसलिए पीएम उन्हें याद कर रहे। पीएम के पूर्वज अंग्रेजों से मिले हुए थे, इसलिए उन्हें ईस्ट इंडिया कंपनी याद आ रही है।

Rahul’s reply: विपक्ष के ‘INDIA’ गठबंधन पर बोले PM मोदी- इंडियन मुजाहिद्दीन और ईस्ट इंडिया में भी इंडिया, मणिपुर को लेकर मचा है घमासान दरअसल, मणिपुर में 3 मई से हिंसा जारी है। पिछले दिनों मणिपुर का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें भीड़ दो महिलाओं के साथ दरिंदगी करती हुई नजर आई थी। ये वीडियो 4 मई का है।

Rahul’s reply: यही मुद्दा संसद के मॉनसून सत्र में छाया हुआ है। विपक्ष इस मुद्दे पर संसद में पीएम मोदी का बयान और विस्तृत चर्चा की मांग कर रहा है। जबकि सरकार गृहमंत्री अमित शाह के जवाब के साथ अल्पकालिक चर्चा के लिए तैयार है। लेकिन विपक्ष इस मुद्दे पर पीएम मोदी के बयान पर अड़ा है।

क्या है INDIA गठबंधन?
Rahul’s reply:
दरअसल, 2024 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दल बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने की कोशिश में जुटे हैं। इसी क्रम में बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक हुई थी। इस बैठक में 26 दल शामिल हुए थे। इन 26 दलों ने गठबंधन कर उसका नाम I.N.D.I.A यानी इंडियन नेशनल डेवेलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस रखा है। इस गठबंधन में कांग्रेस, टीएमसी, शिवसेना (उद्धव गुट), एनसीपी (शरद पवार गुट), सीपीआई, सीपीआईएम, जदयू, डीएमके, आम आदमी पार्टी, झारखंड मुक्ति मोर्चा, आरजेडी, समाजवादी पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, आरएलडी, सीपीआई (ML), इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, केरल कांग्रेस (M), मनीथानेया मक्कल काची (MMK), एमडीएमके, वीसीके, आरएसपी, केरला कांग्रेस, केएमडीके, एआईएफबी, अपना दल कमेरावादी शामिल हैं।

यह भी पढ़े-  हंगामा भूल फूट गए हंसी के फव्वारे, सभापति धनखड़ और खरगे में हुई ‘दिल’ की ऐसी चर्चा।