21.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeFaith In Bhupesh: विधवा महिलाओं ने कहां छत्तीसगढ़ में भूपेश है तो...

Faith In Bhupesh: विधवा महिलाओं ने कहां छत्तीसगढ़ में भूपेश है तो भरोसा है।

Widow women have faith in Bhupesh in Chhattisgarh.

Faith In Bhupesh: अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर विधवा महिलाओं ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद आज हड़ताल समाप्त कर दिया है. विधवा महिलाएं दिवंगत शिक्षकर्मी कल्याण संघ के बैनर तले पिछले 9 माह से हड़ताल पर थी. सरकार से ठोस आश्वासन के बाद इन महिलाओं ने हड़ताल समाप्त की।

Screenshot 2023 08 08 200323
Faith In Bhupesh: विधवा महिलाओं ने कहां छत्तीसगढ़ में भूपेश है तो भरोसा है। 3

Faith In Bhupesh: मुख्यमंत्री से मिलने के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए अनुकंपा संघ की प्रांतीय अध्यक्ष माधुरी मृगै ने बताया कि कल 307 दिन में हमारे मंच में अपर कलेक्टर ने आकर आश्वासन दिया. एक ठोस आश्वासन के साथ उन्होंने कहा कि आप धरना स्थगित कर दीजिए आपको नियुक्ति मिलेगी. हमने कल ही ऐलान कर दिया था कि हम धरना स्थगित कर देंगे. आज 308 दिन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर हमने अपनी बात रखी. उन्होंने हमें ठोस आश्वासन दिया है. हमारी जो मांग है। उसमें जल्द से जल्द नियुक्ति करेंगे।

Screenshot 2023 08 08 200407
Faith In Bhupesh: विधवा महिलाओं ने कहां छत्तीसगढ़ में भूपेश है तो भरोसा है। 4

Faith In Bhupesh: माधुरी ने कहा, छत्तीसगढ़ में सही है, भूपेश है तो भरोसा है. यही भरोसा के साथ हमने धरना स्थगित कर दिया है. बहुत जल्दी हम लोगों को नियुक्ति मिलने वाली है. जब उन्होंने सदन में कह दिया था अनुकंपा कैडर समाप्त हो चुका है मैं नियुक्ति कहां से दूंगा, अनुकंपा नियुक्ति का प्रावधान नहीं है. हमने एक रास्ता निकाला और कलेक्टर दर की मांग रखी. हमारे बच्चों को पालने में बहुत तकलीफ हो रही है तो उन्होंने कलेक्टर दर के लिए मान गए हैं।

Faith In Bhupesh: सीएम ने पूछा कि डीएड और बीएड कौन कौन किया है. उनको वह शिक्षक बनाएंगे. हमको भी सुनकर बहुत अच्छा लगा. हमारी जल्द से जल्द नियुक्ति होगी. यही आशा के साथ हम धरना स्थगित कर रहे हैं. सीएम बघेल ने कहा कि आप लोग वापस घर चले जाइए. आप निश्चिंत रहिए, आप लोगों की नियुक्ति होगी।

यह भी पढ़े- यूपी विधानसभा में CM योगी ने कहा- ‘अच्छा लगा कि अखिलेश यादव को जनसंख्या की….।