Tuesday, May 28, 2024
44 C
New Delhi

Rozgar.com

45.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsधर्मशाला टेस्ट में मौसम डालेगा खलल, जमकर बरसेंगे इंद्रदेव? हर दिन बार‍िश...

धर्मशाला टेस्ट में मौसम डालेगा खलल, जमकर बरसेंगे इंद्रदेव? हर दिन बार‍िश के आसार

धर्मशाला

भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा. मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 से शुरू होगा. भारतीय टीम ने सीरीज पर पहले ही 3-1 से कब्जा लिया है. ऐसे में इंग्लैंड आखिरी मैच जीतकर सम्मान बचाना चाहेगी. मगर लगता है कि इंद्रदेव भी इंग्लैंड का साथ दे सकते हैं.

दरअसल, इस टेस्ट मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है. यदि यह मैच बारिश से धुलता है, तो इंग्लैंड टीम एक और हार से बच सकती है. इस मैच में इंग्लैंड की जीत की उम्मीद बेहद कम दिख रही है, क्योंकि धर्मशाला की यह पिच भी पिछले तीन मुकाबलों की तरह ही धीमे टर्न वाली हो सकती है.

IMD ने आखिरी दो दिन बारिश की आशंका जताई

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, धर्मशाला जिले में गुरुवार (7 मार्च) को बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश भी हो सकती है. जबकि शुक्रवार और शनिवार (8-9 मार्च) को स्थितियां साफ होने की उम्मीद है.

मगर सबसे ज्यादा दिक्कत रविवार और सोमवार (10-11 मार्च)  को हो सकता है. इन दोनों दिन फिर बारिश की आशंका जताई जा रही है. मैच के पांचों दिन का तापमान 17-18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, जबकि रात का न्यूनतम तापमान 5-6 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. भारत और इंग्लैंड की टीमें जब धर्मशाला पहुंची, तो उनका स्वागत बारिश ने ही किया था.

एक्वावेदर के अनुसार पहले दिन होगी बारिश

यदि Accuweather की मानें तो मैच के पहले दिन यानी 7 मार्च को सबसे ज्यादा बारिश होने की आशंका है. इस दिन 82 प्रतिशत तक बारिश की आशंका जताई गई है. मगर राहत की बात यह है कि मैच के बाकी 4 दिन बारिश की आशंका ना के बराबर है.

Accuweather के मुताबिक, धर्मशाला में 7 से 11 मार्च तक बारिश का हाल

तारीख:   बारिश की आशंका

7 मार्च:    82%
8 मार्च:    3%
9 मार्च:    0%
10 मार्च:    0%
11 मार्च:    3%

इस एडवांस सिस्टम से कराया जा सकेगा मैच

बता दें कि धर्मशाला टेस्ट को बारिश के बीच पूरा कराए जाने के लिए स्टेडियम में एडवांस सब एयर सिस्टम लगाया गया है. यह सिस्टम स्टेडियम में बारिश के बाद मैदान को सुखाने का काम करेगा. बताया गया है कि इस सिस्टम से बारिश के बाद मैदान को करीब 15 से 20 मिनट में सुखाकर खेलने के लिए तैयार किया जा सकता है.

धर्मशाला में 5वें टेस्ट के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

1st टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद (इंग्लैंड 28 रनों से जीता)
2nd टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापत्तनम  (भारत 106 रनों से जीता)
3rd टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट (भारत 434 रनों से जीता)
4th टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची (भारत 5 विकेट से जीता)
5th टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला