Wednesday, July 17, 2024
32.1 C
New Delhi

Rozgar.com

32.1 C
New Delhi
Wednesday, July 17, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesBihar-Jharkhandरांची-टोरी पैसेंजर ट्रेन की कमान महिलाओं ने संभाली, रेलवे ने की खास...

रांची-टोरी पैसेंजर ट्रेन की कमान महिलाओं ने संभाली, रेलवे ने की खास पहल

रांची.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शुक्रवार को रांची-टोरी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन 16 सदस्यीय महिला चालक दल ने किया। रेलवे अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि टीम में लोको पायलट, सहायक लोको पायलट, ट्रेन मैनेजर, आठ टिकट चेकर और रेलवे सुरक्षा बल के पांच जवान शामिल थे। दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के रांची डिवीजन ने महिलाओं और राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान को सम्मानित करने के लिए यह किया।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक सह सीपीआरओ निशांत कुमार ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज रांची और टोरी जंक्शन के बीच ट्रेन संचालन की प्रभारी महिलाएं हैं, जो यह हमारे लिए गर्व का क्षण है। उन्होंने कहा कि रांची से टोरी के बीच सभी रेलवे स्टेशनों पर बुकिंग काउंटर भी महिलाएं संभाल रही हैं। गौरतलब है कि ट्रेन सुबह 8.55 बजे रांची स्टेशन से रवाना हुई और लगभग 11:30 बजे टोरी पहुंचने वाली है, जिसमें कुल 14 स्टॉपेज शामिल हैं।

'जो सोचते हैं कि महिलाएं कमजोर, उनके लिए जवाब'
वरिष्ठ लोको-पायलट गीता खल्को ने कहा कि दुनिया भर में महिलाओं के लिए यह दिन बहुत महत्वपूर्ण है। हम हर क्षेत्र में प्रगति कर रहे हैं और इस ट्रेन को संचालित करने में बहुत गर्व महसूस करते हैं। वरिष्ठ टिकट चेकर ज्योति कुजूर ने कहा कि आज की गतिविधियों का उद्देश्य उन लोगों को संदेश देना है, जो अभी भी सोचते हैं कि महिलाएं कमजोर हैं। महिला शक्ति हर जगह स्पष्ट है।