Tuesday, March 5, 2024
17.9 C
New Delhi
spot_img
19 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Cup 2023: 5 भारतीय खिलाड़ी जिनको किस्मत से मिला वर्ल्ड कप खेलने...

World Cup 2023: 5 भारतीय खिलाड़ी जिनको किस्मत से मिला वर्ल्ड कप खेलने का मौका।

World Cup 2023: The 2023 World Cup is now only a few days away.

World Cup 2023: 2023 का वर्ल्ड कप अब सिर्फ कुछ ही दिन दूर है। इसी के साथ अब वर्ल्ड कप में भारत का स्क्वाड कैसा होने वाला है इस बात की चर्चा तेज हो गई है। चाहे टी20 वर्ल्ड कप हो या वनडे वर्ल्ड कप, हर बार भारतीय टीम में किसी ना किसी खिलाड़ी की सरप्राइज एंट्री देखने को मिलती है। वो खिलाड़ी फिर वर्ल्ड कप के बाद गायब हो जाते हैं उन्हें फिर खेलने का मौका नहीं मिलता। यह कहें कि वह अपनी किस्मत की वजह से वर्ल्ड कप टीम में शामिल हुए। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपकों बताएंगे 5 भारतीय प्लेयर्स पर जिनको बाय चांस वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिला।

worldup
World Cup 2023: 5 भारतीय खिलाड़ी जिनको किस्मत से मिला वर्ल्ड कप खेलने का मौका। 5

स्टुअर्ट बिन्नी

World Cup 2023: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी को 2015 के वनडे वर्ल्ड कप के स्क्वाड में टीम में शमिल किया गया था। लेकिन स्टुअर्ट को पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया। इसके बाद बिन्नी ने 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए अपना आखिरी वनडे मैच खेला और फिर उन्हें ड्रॉप कर दिया गया।

binni
World Cup 2023: 5 भारतीय खिलाड़ी जिनको किस्मत से मिला वर्ल्ड कप खेलने का मौका। 6

विजय शंकर

World Cup 2023: इंग्लैंड में खेले गए 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम में सरप्राइज एंट्री हुई थी। वो सरप्राइज एंट्री और कोई नहीं बल्कि विजय शंकर थे। उन्हें इन फॉर्म बल्लेबाज अंबाती रायुडू की जगह टीम में शामिल किया गया था। इस बात पर काफी विवाद भी हुआ था। विजय शंकर का प्रदर्शन वर्ल्ड कप में काफी खराब रहा था। वहीं वह बीच टूर्नामेंट में चोटिल होने की वजह से बाहर भी हो गए थे। इसके बाद उन्हें भारतीय जर्सी पहनने का फिर मौका नहीं मिला।

vijay shankar
World Cup 2023: 5 भारतीय खिलाड़ी जिनको किस्मत से मिला वर्ल्ड कप खेलने का मौका। 7

राहुल चाहर

World Cup 2023: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर के भाई राहुल चाहर का 2021 का आईपीएल सीजन शानदार रहा था। उनको उस समय टीम इंडिया में भी लगातार मौके मिल रहे थे। टीम मैनेजमेंट ने उन पर फिर 2021 में यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी दांव खेला। राहुल को युजवेंद्र चहल के ऊपर टीम में शामिल किया गया। हालांकि चाहर वर्ल्ड कप में पूरी तरह से फ्लॉप रहे। इसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया। वह आज तक कमबैक का रास्ता ढूंढ रहे हैं।

rahulll
World Cup 2023: 5 भारतीय खिलाड़ी जिनको किस्मत से मिला वर्ल्ड कप खेलने का मौका। 8

यह भी पढ़ें :Aap: मोदी सरकार ने एक ही मामले में मुझे दो बार सजा दी- संजय सिंह।