16.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Population Day: विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर सफदरजंग अस्पताल में...

World Population Day: विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर सफदरजंग अस्पताल में स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने की शपथ दिलाई ।

World Population Day: Safdarjung Hospital organized a pledge ceremony on the occasion of World Population Day.

World Population Day: भारत के प्रमुख चिकित्सा संस्थानों में से एक, सफदरजंग अस्पताल ने विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर एक प्रतिज्ञा समारोह आयोजित किया। यह कार्यक्रम 11 मई, 2023 को अस्पताल परिसर में हुआ और इसमें सम्मानित संकाय, प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, छात्र और आम जनता ने भाग लिया। सफदरजंग अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने शपथ दिलाकर समारोह का नेतृत्व किया।

विश्व जनसंख्या दिवस, हर साल 11 जुलाई को मनाया जाता है, एक वैश्विक कार्यक्रम है जिसका उद्देश्य वैश्विक जनसंख्या मुद्दों और विकास और स्थिरता पर उनके प्रभाव के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। यह प्रजनन स्वास्थ्य, परिवार नियोजन, लैंगिक समानता, मातृ स्वास्थ्य और सतत विकास सहित विभिन्न जनसंख्या-संबंधी चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर प्रदान करता है।

WhatsApp Image 2023 07 11 at 5.57.12 PM 1
World Population Day: विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर सफदरजंग अस्पताल में स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने की शपथ दिलाई । 2

World Population Day: सफदरजंग अस्पताल, जो सार्वजनिक स्वास्थ्य और नवीन स्वास्थ्य देखभाल समाधानों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है, ने जनसंख्या गतिशीलता के संदर्भ में स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने के महत्व पर जोर देने के लिए शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया। समारोह का उद्देश्य बढ़ती आबादी की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अस्पताल के नेतृत्व और कर्मचारियों के बीच सामूहिक प्रतिबद्धता को बढ़ावा देना था।
समारोह के दौरान, डॉ. वंदना तलवार ने वीएमएमसी की प्रिंसिपल डॉ. गीतिका खन्ना, सभी अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षकों, एचओडी, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों, संकाय सदस्यों, नर्सिंग स्टाफ, छात्रों और आम जनता की उपस्थिति में सभी को शपथ दिलाई।

डॉ. वंदना तलवार ने जनसंख्या स्वास्थ्य के प्रति उनके समर्पण और प्रतिबद्धता के लिए सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने विशेष रूप से भारत की बढ़ती आबादी के संदर्भ में व्यक्तियों और समुदायों की भलाई को प्राथमिकता देने वाली पहल का नेतृत्व करने में सफदरजंग अस्पताल की भूमिका पर जोर दिया।
जागरूकता बढ़ाने के लिए नर्सिंग विद्यार्थियों द्वारा पोस्टर प्रदर्शित किये गये।
World Population Day: सफदरजंग अस्पताल व्यापक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने, चिकित्सा अनुसंधान को आगे बढ़ाने और समाज के समग्र कल्याण में योगदान देने के अपने मिशन पर दृढ़ है। विश्व जनसंख्या दिवस पर शपथ ग्रहण समारोह जैसे आयोजन अस्पताल को सकारात्मक बदलाव के लिए प्रेरित करने और एक स्वस्थ भविष्य के निर्माण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को बनाए रखने में मदद करते हैं।

यह भी पढ़ें :http://दैनिक राशिफल, 12 जुलाई 2023, दिन बुधवार।