17.9 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsHuge Demonstration: केजरीवाल सरकार के दवा घोटाले के खिलाफ दिल्ली भाजपा ने...

Huge Demonstration: केजरीवाल सरकार के दवा घोटाले के खिलाफ दिल्ली भाजपा ने “आप” कार्यालय के पास किया विशाल प्रदर्शन।

Delhi BJP held a huge demonstration near AAP office against the drug scam of Kejriwal government.

  • केजरीवाल सरकार का स्वास्थ्य मॉडल भ्रष्टाचार और गैर-प्रदर्शन के कारण उजागर हो गया है — वीरेंद्र सचदेवा
  • दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में नकली और खराब गुणवत्ता वाली दवाओं का वितरण लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ है और सीएम केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए – वीरेंद्र सचदेवा
  • केजरीवाल और भारद्वाज को जुलाई 2023 से नकली दवाओं के बारे में पता था लेकिन उन्होंने उनके वितरण को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया, जिससे दवा घोटाले में उनकी मिलीभगत साबित होती है — दिल्ली भाजपा अध्यक्ष
  • केजरीवाल सरकार के अस्पतालों में गरीबों के लिए चिकित्सा सुविधाओं का अभाव है, वे खराब गुणवत्ता वाली दवाएं देते हैं और महिला मेडिको स्टाफ के लिए असुरक्षित हैं – वीरेंद्र सचदेवा
  • यह चौंकाने वाली बात है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 253 ऑपरेशन थिएटरों में से 62 ऑपरेशन थिएटर काम में नहीं हैं — वीरेंद्र सचदेवा
  • दिल्ली सरकार के बुराड़ी अस्पताल में महिला चिकित्सकों के यौन उत्पीड़न में AAP कार्यकर्ता शामिल हैं– रामवीर सिंह बिधूड़ी
  • भाजपा विधायक केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार के मुद्दों को उठाने में पार्टी संगठन के साथ सहयोग करेंगे और जब तक केजरीवाल दवा घोटाले की जिम्मेदारी नहीं लेते तब तक दिल्ली विधानसभा को चलने नहीं देंगे — रामवीर सिंह बिधूड़ी
  • सांसद डॉ हर्षवर्धन, मनोज तिवारी, रमेश बिधूड़ी, पूर्व अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता एवं विजय गोयल और अन्य नेताओं ने प्रदर्शन को संबोधित किया
WhatsApp Image 2023 12 27 at 5.38.22 PM
Huge Demonstration: केजरीवाल सरकार के दवा घोटाले के खिलाफ दिल्ली भाजपा ने "आप" कार्यालय के पास किया विशाल प्रदर्शन। 5

दिल्ली भाजपा कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में आज आम आदमी पार्टी कार्यालय के पास एक विशाल प्रदर्शन किया और दिल्ली सरकार में नकली और खराब गुणवत्ता वाली दवाओं के वितरण के खिलाफ गिरफ्तारी दी।

भाजपा नेताओं ने अस्पतालों में नकली दवाओं के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके इस्तीफे की मांग की।

पुलिस बैरिकेड्स तोड़ आम आदमी पार्टी कार्यालय की ओर बढ़ रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लियें दिल्ली पुलिस ने भारी पानी की बौछार छोड़ कर उन्हे रोका।

वीरेंद्र सचदेवा एवं रामवीर सिंह बिधूड़ी के साथ सांसद डॉ. हर्षवर्द्धन, मनोज तिवारी, रमेश बिधूड़ी, दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता और विजय गोयल सहित अन्य ने उपाध्यक्ष गजेंद्र यादव द्वारा संचालित प्रदर्शन को सम्बोधित किया।

दिल्ली भाजपा पदाधिकारी हर्ष मल्होत्रा,कमलजीत सहरावत, योगेन्द्र चंदोलिया, दिनेश प्रताप सिंह, योगिता सिंह, प्रवीण शंकर कपूर, बांसुरी स्वराज, विनोद बछेती, विक्रम मित्तल, अमित तिवारी, ब्रिजेश राय और अमित गुप्ता, विधायक अभय वर्मा और अनिल बाजपेयी, एमसीडी में एलओपी सरदार राजा इकबाल सिंह, मोर्चा अध्यक्ष विनोद सहरावत, मोहन लाल गिहारा , सी.एल. मीना, जिला अध्यक्षों और पार्षदों के साथ हजारों पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन में सम्मलित हुऐ।

WhatsApp Image 2023 12 27 at 5.38.22 PM 1
Huge Demonstration: केजरीवाल सरकार के दवा घोटाले के खिलाफ दिल्ली भाजपा ने "आप" कार्यालय के पास किया विशाल प्रदर्शन। 6

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दावा करते थे कि उनकी सरकार का स्वास्थ्य मॉडल देश में अग्रणीय है, लेकिन आज केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मॉडल की पोल भ्रष्टाचार और गैर-प्रदर्शन से खुल गई है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल सरकार के अस्पतालों में गरीबों के लिए चिकित्सा परीक्षण और एक्स-रे आदि सुविधाओं का अभाव है, वे गरीब मरीजों को खराब गुणवत्ता वाली दवाएं देते हैं और महिला मेडिको स्टाफ के लिए भी असुरक्षित हैं। इस सप्ताह ही हमने दिल्ली सरकार के बुराड़ी अस्पताल में एक महिला चिकित्सक द्वारा यौन उत्पीड़न की शिकायत करने की घटना देखी है और दिल्ली सरकार ने इसे 3 दिनों तक दबाने की कोशिश की।

सचदेवा ने कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नकली और खराब गुणवत्ता वाली दवाओं का वितरण लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ है और सीएम केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए।

WhatsApp Image 2023 12 27 at 5.38.22 PM 2
Huge Demonstration: केजरीवाल सरकार के दवा घोटाले के खिलाफ दिल्ली भाजपा ने "आप" कार्यालय के पास किया विशाल प्रदर्शन। 7

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल और भारद्वाज दोनों को जुलाई 2023 से नकली दवाओं के बारे में पता था लेकिन उन्होंने उनके वितरण को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया, जो दवा घोटाले में उनकी मिलीभगत साबित करता है।

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि समाचार रिपोर्टों से यह चौंकाने वाली बात सामने आई है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 253 ऑपरेशन थिएटरों में से 62 चालू नहीं हैं, जिससे पता चलता है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में गरीब मरीजों को ऑपरेशन के लिए 12 से 24 महीने की तारीखें क्यों मिलती हैं।

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि हम केजरीवाल सरकार के इस नकली और घटिया दवा वितरण घोटाले को शहर के कोने-कोने में ले जाएंगे और दिल्ली के सीएम और स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे के लिए दबाव डालेंगे।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि 4 दशकों से अधिक के राजनीतिक करियर में मैंने इतनी गिरी हुई सरकार नहीं देखी, जिसने अरविंद केजरीवाल सरकार की तरह सरकारी अस्पतालों में नकली और खराब गुणवत्ता वाली दवाओं के वितरण की अनुमति दी हो। इस साल की शुरुआत में नकली दवाओं का मामला मुख्यमंत्री की जानकारी में था लेकिन उन्होंने स्पष्ट रूप से नापाक कारणों से इसे नजरअंदाज कर दिया।

बिधूड़ी ने कहा कि यह जानकर अफसोस होता है कि आप कार्यकर्ता दिल्ली सरकार के बुराड़ी अस्पताल में महिला चिकित्सकों के यौन उत्पीड़न में शामिल हैं, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री भारद्वाज अपनी पार्टी के लोगों को बचाने के लिए अधिकारियों पर आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रहे हैं।

बिधूड़ी ने कहा कि भाजपा विधायक केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार के मुद्दों को उठाने में पार्टी संगठन के साथ सहयोग करते रहेंगे और जब तक केजरीवाल दवा घोटाले की जिम्मेदारी नहीं लेते तब तक दिल्ली विधानसभा को चलने नहीं देंगे।

WhatsApp Image 2023 12 27 at 5.38.23 PM
Huge Demonstration: केजरीवाल सरकार के दवा घोटाले के खिलाफ दिल्ली भाजपा ने "आप" कार्यालय के पास किया विशाल प्रदर्शन। 8

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में दिल्ली बीजेपी द्वारा किए गए प्रदर्शन सिर्फ प्रतीकात्मक नहीं थे बल्कि उन प्रदर्शनों का ही नतीजा है कि आज सतेंद्र जैन और मनीष सिसौदिया जेल के अंदर हैं और आज केजरीवाल भी ई.डी. समन के बाद बचने के लियें ही विपश्यना के लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जीवन बचाने के लिए महत्वपूर्ण कुछ दवाओं का जब परीक्षण किया गया तो वे नकली निकलीं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार में ऐसी कोई योजना नहीं है जिसमें भ्रष्टाचार न हुआ हो। जब दिल्ली में भाजपा की सरकार थी तो हमने जो नीति बनाई उसे कई राज्यों ने अपनाया और आज मोदी जी की गारंटी से पूरे देश को लाभ मिल रहा है। आज दिल्ली में सरकार के भ्रष्टाचार का घड़ा भर गया है और अब जल्द ही अरविंद केजरीवाल दिल्ली से गायब हो जाएंगे क्योंकि जीत हमेशा सच्चाई की होती है।

मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली के गरीबों, महिलाओं और आम जनता से झूठ बोला और धोखा दिया, इतना ही नहीं वह गरीबों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। हमें आज ही प्रण लेना चाहिए कि हम सभी को केजरीवाल के वादे याद दिलाएंगे और सबको बताएंगे कि उन्होंने दिल्ली को कैसे धोखा दिया है। उनके झूठ के खेल को ख़त्म करना होगा क्योंकि वे अब दलाली खाने के लिए नकली दवाएँ देने तक नीचे गिर गए हैं।

रमेश बिधूड़ी ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में गरीब लोग दवा लेते हैं और जिस तरह से केजरीवाल सरकार ने उन गरीबों को धोखा देकर नकली दवाएं बांटी हैं, उन्हें दिल्ली की गरीब जनता कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि केजरीवाल अब तक सिर्फ भ्रष्टाचार करते रहे हैं लेकिन अब गरीबों की जिंदगी से खेल रहे हैं. भाजपा यह सुनिश्चित करेगी कि केजरीवाल सरकार गरीबों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने के अपने कुकृत्य का भुगतान करे।

विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में जिस तरह से नकली दवाएं बांटी जा रही हैं, उसमें सबसे बड़ा हाथ अरविंद केजरीवाल का है, क्योंकि सौरभ भारद्वाज तो सिर्फ एक मोहरा हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के गरीब लोग दिल्ली सरकार के अस्पतालों पर भरोसा करते हैं क्योंकि वे दवाएं नहीं खरीद सकते, लेकिन हैरानी की बात है कि सरकार उन्हें अंधेरे में रख रही है और नकली दवाएं बांट रही है।

विजय गोयल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जब भी जनता के बीच जाते हैं तो अपनी झूठी तारीफ करते हैं और अपने स्वास्थ्य मॉडल के बारे में बड़े-बड़े दावे करते हैं लेकिन आज उनके विश्व स्वास्थ्य मॉडल की पोल खुल गई है। भाजपा द्वारा लगाए गए सभी आरोप आज तक सच साबित हुए हैं और नकली दवाओं का यह भ्रष्टाचार आरोप भी सच साबित होगा।