Thursday, June 20, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Thursday, June 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshवल्लभ भवन की तीसरी मंजिल पर लगी आग, मंत्रालय के 5 कर्मचारी...

वल्लभ भवन की तीसरी मंजिल पर लगी आग, मंत्रालय के 5 कर्मचारी फंसे

भोपाल
 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हुआ. वल्लभ भवन के 1, 4, 5, 6 वीं मंजिल पर आग लगी है. बताया जा रहा है कि आग में कई महत्वपूर्व दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं. पुरानी फाइलों और कचरे के ढेर में आग लगने की बात सामने आ रही है. देखते ही देखते आग की लपटें चौथे फ्लोर तक पहुंचने लगी थी. मध्य प्रदेश मंत्रालय भवन में आग लगने की खबर से हड़कंप मच गया. इसके बाद फौरन दमकल विभाग को घटना की जानकारी दी गई. फौरन दमकल की टीम मौके पर पहुंची. फायर सेफ्टी एक्सपर्ट पंकज खरे भी मौके पर मौजूद हैं.
पुरानी फाइलों में लगी आग

भोपाल का फायर विभाग मौके पर मौजूद है। फायर सेफ्टी एक्सपर्ट पंकज खरे भी घटनास्थल पर हैं। बताया जा रहा है कि पुरानी फाइलों और कचरे के ढेर में आग लगी है। वल्लभ भवन राज्य सचिवालय है।

बता दें कि वल्लभ भवन में मध्य प्रदेश का सचिवालय है. मुख्यमंत्री समेत मंत्रियों के दफ्तर भी यहीं है. भवन के पांचवें फ्लोर पर मुख्यमंत्री का दफ़्तर है. फ़िलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

वल्लभ भवन में स्थित है मुख्यमंत्री का दफ्तर

बता दें कि वल्लभ भवन में मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत मंत्रियों के भी दफ्तर हैं। सीएम का दफ्तर भवन के 5वें फ्लोर पर है। आग लगने से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर खाक हो गए।

तेजी से फैल रही आग

मिली जानकारी के मुताबिक, आग तेजी से फैल रही है। दमकलकर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। बिल्डिंग से उठते धुएं को काफी दूर से भी देखा जा सकता है। फिलहाल, आग लगने के कारणों का खुलासा अभी नहीं हो पाया है।

सीएम मोहन यादव ने क्या कहा?
वल्लभ भवन राज्य सचिवालय में आग लगने की घटना पर सीएम मोहन यादव ने कहा कि वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लगी है। कलेक्टर से मिली जानकारी के आधार पर मैंने सीएस को इसकी मॉनिटरिंग करने को कहा है। मुझे बताया गया है कि आग पर काबू पा लिया गया है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो। मुझे उम्मीद है कि ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होगी।